हमीरपुर में सीवर टैंक में डूबने से सिपाही समेत दो लोगों की मौत

छुट्टी पर अपने गांव आया सिपाही बुधवार को ढक्कन टूटने से सीवर टैंक में गिर गया...

हमीरपुर में सीवर टैंक में डूबने से सिपाही समेत दो लोगों की मौत

हमीरपुर। छुट्टी पर अपने गांव आया सिपाही बुधवार को ढक्कन टूटने से सीवर टैंक में गिर गया। उसे बचाने के चक्कर में बड़ा भाई सीवर टैंक में उतरा तो वह भी डूब गया। सगे भाईयों के सीवर टैंक में डूबने पर पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने दोनों को बाहर निकाला। आनन-फानन में दोनों को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने देखते ही दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े : जालौन पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल

सुमेरपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव निवासी लाल बहादुर उर्फ कल्लू (33) उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा में सिपाही के पद पर तैनात थे। मौजूदा समय में उनकी कौशांबी के मंझनपुर पुलिस स्टेशन में तैनाती थी। वह सात दिन पहले वहां से छुट्टी पर अपने गांव आया था। उसके घर का निर्माण कार्य हो रहा था। बुधवार को सिपाही पुराने सीवर टैंक के ऊपर खड़े होकर परिजनों से बात कर रहा था, तभी सीवर टैंक का ढक्कन टूटा और उसमें गिर गया। सीवर टैंक में सिपाही के डूबने पर घर और पड़ोस में अफरा-तफरी मच गई। छोटे भाई को बचाने के लिए ग्राम पंचायत सदस्य रामसेवक (35) सीवर टैंक में कूद गया तो वह भी गंदे पानी में डूब गया।

यह भी पढ़े : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने चित्रकूट मंडल के डॉक्टरों को, दी ये कडी चेतावनी

परिजनों ने पड़ोसियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को टैंक से बाहर निकालकर सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने देखते ही सिपाही और उसके भाई को मृत घोषित कर दिया। सदर अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. तरुण पाल व डाॅ. परवेज कादरी ने बताया कि दोनों को मृत अवस्था में लाया गया था।

यह भी पढ़े : सीजीएसटी में बांदा के बेटे ने 955 रैंक हासिल कर, किया गौरवान्वित

जेसीबी से सीवर टैंक तोड़कर दोनों भाईयों को निकाला गया बाहर

टेढ़ा गांव में हादसे में सिपाही और उसके भाई की मौत से पूरे गांव में मातम है। मृतक सिपाही अविवाहित था। इसके बड़े भाई शत्रुघ्र सिंह ने बताया कि पुराने घर में निर्माण कार्य कराए जाने की तैयारी थी। आज दोनों भाई आपस में सलाह मशविरा कर रहे थे। तभी सीवर टैंक का ढक्कन टूट जाने से यह हादसा हो गया। बताया कि टैंक में डूबे दोनों भाइयों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मशीन से सीवर टैंक तोड़ा गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर हादसे की जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0