बांदा : नई बिल्डिंग में बनाये गए 50 बेड के कोविड अस्पताल में दो पाजिटिव मरीज भर्ती  

जिला अस्पताल कैंपस में बनाए गए मंडलीय अस्पताल में 50 बेड का कोविड अस्पताल भी बनाया गया है। कोरोना के मरीजों को भर्ती..

बांदा : नई बिल्डिंग में बनाये गए 50 बेड के कोविड अस्पताल में दो पाजिटिव मरीज भर्ती  

चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मचारी तैनात, पीपीई किट भी उपलब्ध

जिला अस्पताल कैंपस में बनाए गए मंडलीय अस्पताल में 50 बेड का कोविड अस्पताल भी बनाया गया है। कोरोना के मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था की गई है। शुक्रवार को दो पाजिटिव मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां उनका उपचार किया जा रहा है। गौरतलब हो कि पूर्व में ही दो चिकित्सकों के साथ ही अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी तैनात कर दिया गया था। सुरक्षा के लिहाज से पीपीई किट भी उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में जल्द मेमू ट्रेनें दौड़ाने की तैयारी, लीजिये पूरी जानकारी

एक बार फिर से कोरोना वायरस लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। इसके चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला अस्पताल परिसर में स्थित नई बिल्डिंग, जिसे मंडलीय अस्पताल का दर्जा दिया गया है, उसमें 50 बेड का कोविड हास्पिटल भी तैयार किया गया था, ताकि मरीजों को भर्ती किया जा सके। बुधवार को कोविड अस्पताल में दो कोरोना पाजिटिव मरीजों को भर्ती कराया गया। वहां उनका उपचार किया जा रहा है।

गौरतलब हो कि 50 बेड के कोविड अस्पताल में दो चिकित्सकों के साथ ही दो स्टाफ नर्स, दो वार्ड ब्वाय, दो स्वीपर तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही पीपीई किट भी उपलब्ध कराई गई है ताकि स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना की चपेट में न आ सकें। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. उदयभान ने बताया कि मंडलीय अस्पताल में 50 कोविड मरीजों को भर्ती किए जाने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें - बांदा शहर के पांच चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण

मरीजों की संख्या बढ़ी तो स्टाफ को भी बढ़ाया जाएगा और चिकित्सकों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। सीएमएस ने बताया कि अभी हाल ही में जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने मंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया था और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे। मंडलीय अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के बाद दो कोरोना पाजिटिव मरीजों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

यह भी पढ़ें - बाँदा के ऐतिहासिक भूरागढ़ किला का पूरा इतिहास, जानिये यहाँ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0