यूपी के गृह सचिव अवनीश अवस्थी का बाँदा दौरा, बोले जुलाई में शुरू होजायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

उप्र के गृह सचिव अवनीश अवस्थी का बाँदा दौरा, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का हवाई सर्वेक्षण के साथ किया..

यूपी के गृह सचिव अवनीश अवस्थी का बाँदा दौरा, बोले जुलाई में शुरू होजायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

बाँदा ब्रेकिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य 8 माह पहले ही पूरा कर लिया गया है और जुलाई के द्वितीय सप्ताह में प्रधानमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा। यह बात शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार के गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने मवई गांव के समीप निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहीं। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस प्रोजेक्ट का चित्रकूट के भरतकूप के पास शिलान्यास किया था। अबतक लगभग 97 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है।

यह भी पढ़ें - सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का कार्य हुआ पूरा, अपर मुख्य सचिव कल करेंगे निरीक्षण

जो काम शेष है 10 दिन के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि आमतौर पर नदियों के पुल निर्माण में 6-7 साल लग जाते हैं। इस एक्सप्रेस वे में कई पुलों का निर्माण किया गया है। एक्सप्रेस वे निर्माण का समय 36 माह निर्धारित किया गया था, लेकिन कार्यदायी संस्था और इसमें काम करने वाले कर्मचारियों ने गर्मी की परवाह न करते हुए मात्र 28 माह में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। इस तरह से निर्धारित अवधि से 8 माह पहले ही बुंदेलखंड का निर्माण कार्य पूरा हो गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड  के चलते कुछ परेशानी जरूर हुई लेकिन प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में किसी तरह की बाधा नहीं आई। गृह सचिव ने कहा कि यह बुंदेलखंड के लोगों के लिए एक अच्छी सौगात है। इसके चालू हो जाने पर चित्रकूट से दिल्ली का सफर 7 घंटे में पूरा हो जाएगा। गृह सचिव ने इसके पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण और फिर मवई के पास स्थलीय निरीक्षण किया। इसके उपरांत संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - कानपुर सेंट्रल- झाँसी के पास ट्रैक दोहरीकरण के चलते 32 ट्रेनें निरस्त, 26 सवारी गाड़ियों का रूट बदला

यह भी पढ़ें - रेल यात्रियों की बढ़ेंगी परेशानियां : झांसी कानपुर सेंट्रल रेलखंड के बीच चलने वाली यह ट्रेनें निरस्त

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2