उप्र परिवहन निगम का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल तैयार

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल तैयार हो गया है। यह पोर्टल 24 फरवरी की..

उप्र परिवहन निगम का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल तैयार
फाइल फोटो

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल तैयार हो गया है। यह पोर्टल 24 फरवरी की मध्य रात्रि तक यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। इससे यात्री घर बैठे प्रथम चरण में एसी बसों में ऑनलाइन टिकट बुक करा सकेंगे। परिवहन निगम का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल तैयार हो गया है।

बसों का किराया और तय रूटों की फीडिंग वेबसाइट पर कर दी गई है। उम्मीद है कि गुरुवार मध्य रात्रि तक एसी सेवाओं में ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू हो जाएगी। फिलहाल बुधवार को टिकट बुकिंग की सुविधा नहीं शुरू हो सकी है। रोडवेज बसों में टिकट बुक कराने के लिए यात्री परिवहन सेवा डॉट कॉम पोर्टल पर जाकर यूजर आईडी बनाकर घर बैठे मोबाइल के जरिए सीटों की बुकिंग करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें - उप्र : विंध्यवासिनी मंदिर पर लगी आग, भक्तों में मची भगदड़

यात्री पहले चरण में 212 रूटों पर संचालित होने वाली करीब 774 एसी बसों में सीटें बुक करा सकेंगे। रोडवेज की एसी श्रेणी की पवन हंस, पिंक, स्लीपर, जनरथ, वाॅल्वो, स्कैनिया, शताब्दी आदि बसों के यात्री ऑनलाइन बुकिंग का लाभ ले सकेंगे। रोडवेज बसों के सीट बुकिंग पोर्टल में दूसरे चरण में करीब तीन हजार लम्बी दूरी की साधारण बसों में एडवांस में सीट बुकिंग की सुविधा यात्रियों को मुहैया कराने की तैयारी है।

परिवहन निगम के प्रबंधक (आईटी) यजुवेंद्र सिंह का कहना है कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग का पोर्टल तैयार हो गया है। ऑनलाइन बुकिंग की एक खासियत यह होगी कि टिकट निरस्त कराने पर तीन दिनों के भीतर वापसी का पैसा तय यात्रियों के खाते में पहुंच जाएगा। ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर मोबाइल पर मैसेज आएगा। मैसेज में चालक और परिचालक का मोबाइल नम्बर भी होगा।

यह भी पढ़ें - कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना, छह लोग घायल

यह भी पढ़ें - बेकाबू टैंकर पीआरवी वाहन पर पलटा, दो महिला पुलिसकर्मी समेत तीन की मौत

हि.स

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2