बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण कार्यों के देखने यूपीडा सीईओ अवनीश अवस्थी पहुंचे चित्रकूट, दिए निर्देश

अपर मुख्य सचिव गृह/ सीईओ यूपीडा उत्तर प्रदेश शासन अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण कार्यों की प्रगति..

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण कार्यों के देखने यूपीडा सीईओ अवनीश अवस्थी पहुंचे चित्रकूट, दिए निर्देश

अपर मुख्य सचिव गृह/ सीईओ यूपीडा उत्तर प्रदेश शासन अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण कार्यों की प्रगति, जिसमें चित्रकूट जनपद के पार्ट वन एवं बांदा जनपद के पार्ट-टू की विस्तृत समीक्षा बैठक बागेन नदी के पास बॉर्डर में की गई।

upeida ceo awanish kumar awasyhi in chitrakoot, bundelkhand expressway

माननीय अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपीडा के अधिकारियों तथा कार्यदाई संस्था एपको के अधिकारियों से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के सड़क मार्ग की स्थिति, फ्लाईओवर ब्रिज, पुल पुलिया निर्माण, एमसीडब्ल्यू, एसआर, आर ओ बी, रैंप लूप्स, पी यू पी, विद्युत व्यवस्था, भूमि संबंधी प्रकरण तथा किसानों के भुगतान, रेलवे ओवर ब्रिज, बागेन नदी का पुल निर्माण, वित्तीय स्थिति, प्लांटेशन आदि की समीक्षा की। जिसमें कार्यदाई संस्था के अधिकारियों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों की स्थिति को दिखाया गया।

अपर मुख्य सचिव गृह ने कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए की फ्लाईओवर में स्लेप तथा आर ओ बी के कार्यो को तेजी से कराया जाए उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की तरह ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया जाना है किसी भी डिजाइन में फेरबदल नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों को देखते हुए चित्रकूट डीएम ने दिए सख्त निर्देश

र ओ बी के लिए बेयरिंग की व्यवस्था को कराने के लिए एमडी यूपीडा को निर्देश दिए की तत्काल कराएं ताकि कार्यों में तेजी लाई जा सके, राइट्स संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए की निर्माण कार्यों की गुणवत्ता समय-समय पर चेक करते रहे, गुणवत्ता में किसी भी तरह की कमी नहीं होना चाहिए यह आप लोग सुनिश्चित कर लें कार्यों को तेजी से कराएं माह दिसंबर  तक प्रत्येक दशा में एक तरफ से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को चालू करा दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि सड़क की फिलिंग कराने में मिट्टी की कोई समस्या तथा निर्माण कार्यों पर कोई व्यवधान आ रहा हो तो जिलाधिकारी से संपर्क करके निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे तथा डिफरेंस कारीडोर प्रोजेक्ट माननीय मुख्यमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट में है, जिसमें बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा किया गया है।

upeida ceo awanish kumar awasyhi in chitrakoot, bundelkhand expressway

 यह बुंदेलखंड के लोगों को वरदान साबित होगी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को तेजी से कराया जाए निर्माण कार्य कराते समय जो डिजाइन में कार्य लिए गए हैं उसी के अनुसार कार्यों को कराएं गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए नहीं तो आप लोगों के खिलाफ कार्यवाही कराई जाएगी। जिलाधिकारी से कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के कार्यों की आप समीक्षा अवश्य करें कोई असुविधा हो तो मुझे अवगत कराएं ताकि शासन स्तर से निराकरण कराया जा सके। इसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह ने बागेन नदी में निर्माणाधीन पुल, सड़क आदि का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने माननीय अपर मुख्य सचिव गृह का बैठक में स्वागत करते हुए कहा कि आप द्वारा जो बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य पूर्ण कराए जाने के लिए समय सीमा कार्यदाई संस्थाओं को दी गई है उसका पालन कराया जाएगा मेरे द्वारा लगातार समीक्षा भी की जा रही है। इसके पूर्व माननीय अपर मुख्य सचिव गृह का हेलीपैड पर जिलाधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ल तथा पुलिस अधीक्षक  धवल जायसवाल सहित यूपीडा एवं एपको के अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया तथा पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल, पीएम यूपीडा  कुमार गौरव, चीफ इंजीनियर यूपीडा  एस के यादव, जेएमडी एपको  पंकज गौतम सहित संबंधित कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की बदहाली दूर कर खुशहाली के साथ कई बड़े बदलाव लायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

यह भी पढ़ें - यह महाशय शराब पीकर जमीन में लोटने लगे, इन्हें होश भी नही रहा कि वह ड्यूटी में..

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1