बाँदा जनपद में यूपीटीईटी परीक्षा 18 केंद्रों में होगी, गेट पर प्रत्येक अभ्यर्थी की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी

जनपद में आगामी 23 जनवरी को पुनः आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 18 केंद्र बनाए गए हैं..

बाँदा जनपद में यूपीटीईटी परीक्षा 18 केंद्रों में होगी, गेट पर प्रत्येक अभ्यर्थी की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी
बाँदा जनपद में यूपीटीईटी परीक्षा 18 केंद्रों में होगी..

बाँदा जनपद में आगामी 23 जनवरी को पुनः आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 18 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। इसके लिए शुक्रवार को जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों को 23 जनवरी से एक दिन पूर्व तथा एक दिन बाद तक रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें - बांदा : स्ट्रांग रूम व मतगणना के लिए प्रशासन ने मंडी परिषद से सब्जी विक्रेताओं को हटाया

परीक्षा प्रारम्भ होने के निर्धारित समय से 30 मिनट पूर्व के उपरान्त अभ्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र किसी भी परिस्थिति में प्रवेश की अनुमति नही दी जायेगी। बैठक में निर्देश दियेगए कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर सचलदल, स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा पर्यवेक्षक दलों द्वारा परीक्षा केन्द्रो पर सघन निरीक्षण कर लिया जाए कि परीक्षा केन्द्रों पर इस प्रकार की कोई सामाग्री उपलब्ध न हो जिससे कि परीक्षा की सुचिता प्रभावित होने की सम्भावना हो।  

परीक्षा केन्द्र पर अभ्यार्थियों के साथ-साथ कक्ष निरीक्षक तथा अन्य किसी भी कर्मचारी को मोबाइल, नोटबुक या अन्य कोई यान्त्रिक एवं इलेक्ट्रानिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नही है। किसी के पास पाये जाने पर उनके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। परीक्षा केन्द्र पर केन्द्र व्यवस्थापक, नामित पर्यवेक्षक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी कैमरा युक्त मोबाइल स्मार्ट फोन ले जाने की अनुमति नही है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : सूचना उपलब्ध न कराने पर राज्य सूचना आयोग द्वारा नगर पालिका ईओ को 25 हजार का जुर्माना

जिलाधिकारी ने स्टैटिक मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पर्यवेक्षकों को शख्त हिदायत दी है कि परीक्षा नकल विहीन एवं सुचितापूर्णढंग होनी चाहिये यदि कोई समस्या आती है तो तत्काल जिला प्रशासन को सूचित करे। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के 18 केन्द्रो पर परीक्षा आयोजित करायी जायेगी इसके लिए केन्द्र व्यवस्थापक भी नामित किये गये हैं। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये हैं कि कोरोना प्रोटोकाल का पूर्णतया अनुपालन कराया जाए।

केन्द्र के बाहर हेल्प डेस्क भी बनायी जाए जिससे आने वाले अभ्यार्थियों की स्क्रीनिंग एवं टेस्ट किया जाए। उन्होंने एआरएम रोडवेज को निर्देश दिये कि परीक्षा में आने वाले परीक्षार्थियों को रोडवेज में लाने एवं ले जाने की निःशुल्क सुविधा प्रदान की जाए। समस्त प्रतिभागी  ऑनलाइन डाउनलोड किये गये प्रवेश पत्र की कुल पॉच से छः प्रतियां अपने पास सुरक्षित रखें तथा यात्रा के दौरान परिचालक द्वारा मांगे जाने पर एक प्रति स्वहस्ताक्षरित कर परिचालक को उपलब्ध करायें।

यह भी पढ़ें - बंदर ने पतंग उड़ाया, लड़ाया, वो..काटा.. वीडियो खूब हुआ वायरल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1