यूक्रेन का पांच रूसी फाइटर जेट उड़ाने का दावा, बेलारूस ने भी किया हमला

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अब बेलारूस ने भी यूक्रेन पर हमला बोल दिया है। हमले की चपेट में यूक्रेन के 11 शहर आए हैं..

यूक्रेन का पांच रूसी फाइटर जेट उड़ाने का दावा, बेलारूस ने भी किया हमला

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अब बेलारूस ने भी यूक्रेन पर हमला बोल दिया है। हमले की चपेट में यूक्रेन के 11 शहर आए हैं। जवाबी कार्रवाई में यूक्रेन ने रूस के पांच फाइटर जेट उड़ाने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भाजपा ने झोंकी ताकत, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे रोड शो

संयुक्त राष्ट्र संघ, नाटो व अमेरिका सहित पश्चिमी देशों की तमाम कोशिशों के बावजूद रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। रूस का मित्र बेलारूस भी इस मसले पर खुलकर उसके साथ दिख रहा है। रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव, खार्किव, मोलदोवा, चिसिनाव सहित 11 शहरों पर बैलेस्टिक मिसाइलें दाग कर लगभग समूचे यूक्रेन को हमले की परिधि में ला दिया है। जो हिस्सा बचा था, उस पर बेलारूस ने हमला कर दिया है।

बेलारूस ने खेरसन एयरपोर्ट पर हमला किया है। वहां पर आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखी गयीं। सभी प्रमुख शहरों में तेज धमाके गूंज रहे हैं। यूक्रेन ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। यूक्रेन की सेना की ओर से दावा किया गया है कि उसने रूस के पांच फाइटर जेट को मार गिराया है। इनमें से एक को राजधानी कीव पर हमला करने की कोशिश के दौरान मार गिराया गया। सेना का दावा है कि इन पांच फाइटर जेट के साथ एक हेलिकॉप्टर भी मार गिराया गया। इस बीच रूस की ओर से दावा किया गया है कि यूक्रेनी नेशनल गार्ड के मुख्यालय को नष्ट कर दिया गया है। यूक्रेनी सेना में बहुत अधिक लोगों के हताहत होने की बात भी कही गयी है।

यह भी पढ़ें - रेलवे की आय बढ़ाने की नई योजना, स्टेशनों पर लग सकेंगे निजी कम्पनियों के स्टॉल

यह भी पढ़ें - अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट केस में 38 दोषियों को मौत की सजा, 11 को उम्रकैद

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2