97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर बेरोजगारों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

97 हजार शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर शुक्रवार को बीटीसी, बीएड प्रशिक्षु शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया..

97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर बेरोजगारों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

बांदा,

97 हजार शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर शुक्रवार को बीटीसी, बीएड प्रशिक्षु शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। बेरोजगारों ने चेतावनी दी है कि सरकार शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करें लेकिन कोई चुनावी लॉलीपॉप न दिखाएं।

यह भी पढ़ें - बेजुबान गोवंश की आवाज उठाने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर, विरोध में शुरू हुआ अनशन

शुक्रवार को सवेरे जब रुक-रुक कर बारिश हो रही थी और सर्द हवाएं चल रही थी ऐसे में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का हुजूम कलेक्ट्रेट पहुंचा। इनमें बीटीसी, बीएड प्रशिक्षु शिक्षामित्र आदि शामिल थे। उनकी मांग थी कि सरकार 97000 की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करें। प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने कहा कि हम डीएम को ही ज्ञापन देकर जाएंगे अन्यथा यहां से हटेंगे नहीं। हंगामा बढ़ता देख कर मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट पहुंचे और छात्रों को समझाया कि यह जिला स्तर का मामला नहीं है, यह शासन स्तर का मामला है इसलिए आप अपना ज्ञापन दे दें। आपका ज्ञापन शासन को भेज दिया जाएगा।

सिटी मजिस्ट्रेट के समझाने पर छात्र ज्ञापन देने को तैयार हुए। इस दौरान छात्र नेता सनी पटेल ने कहा कि इस मांग को लेकर विगत 33 दिनों से सर्द मौसम के बीच अभ्यर्थी अनशनरत हैं  लेकिन सरकार सुन नही रही है। लखनऊ में अगर प्रदर्शन करने अभ्यर्थी जाते हैं तो उन्हें लाठियों से पीटा जाता है लेकिन अब अभ्यर्थी आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। जब तक 97000 शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हो जाता तब तक अभ्यर्थी शांत नहीं बैठेंगे। इस मौके पर प्रशिक्षु मोर्चा के अध्यक्ष जग भान यादव ,उत्कर्ष पटेल, धर्मेंद्र यादव, राम दुलारे ,गौस मोहम्मद माता प्रसाद, रामनरेश, अभिषेक भूपेंद्र, सनी पटेल आदि सैकड़ों छात्र मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - सड़क दुर्घटना में बबेरू कोतवाली प्रभारी सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

यह भी पढ़ें - बांदा में थम नहीं रहा सर्दी का सितम, अब तक महिला समेत चार की मौत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0