केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, इंडिया गठबंधन पर जमकर बरसी

बाँदा में रविवार को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पहुंची जहाँ उन्होंने शिव कृष्ण मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल  उद्घाटन किया...

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, इंडिया गठबंधन पर जमकर बरसी

बाँदा में रविवार को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पहुंची जहाँ उन्होंने शिव कृष्ण मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल  उद्घाटन किया तो वहीं एक शोक सभा में पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। तो वहीं एनडीए गठबंधन के पिछले दोनों चुनाव से अधिक सीट जीतकर आने की बात कही है। जांच एजेंसी पर लग रहे आरोप को लेकर के अनुप्रिया पटेल ने कहा कि एजेंसियां अपना काम कर रही है और जिसने कुछ गलत नहीं किया उसको डरना भी नहीं चाहिए।

यह भी पढ़े : उप्र बजट : धार्मिक के साथ इंटरनेशनल टूरिज्म का हब बनेगा यूपी

यह भी पढ़े : मप्र : 15 आईएएस अधिकारियों का तबादला, भरत यादव बने मुख्यमंत्री के सचिव, इनका झाँसी से भी रिश्ता

केंद्र सरकार की वाणिज्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि लोगों का उत्साह एवं विश्वास एनडीए गठबंधन के प्रति तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए लगता है कि वर्ष 2014 और 2019 के चुनावों से भी बेहतर नतीजे इस साल के चुनाव में दिखेंगे। वही इंडिया गठबंधन को लेकर अनुप्रिया प्रिय बोली की इंडिया गठबंधन बचा ही कहां है और इस गठबंधन में बचा ही कौन है। वही जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने के सवाल पर बोली की जांच एजेंसियो का काम है जांच करना और वह अपना काम कर रही हैं और जिसने कुछ गलत नहीं किया उसको डरना भी नहीं चाहिए।

यह भी पढ़े : देश तोड़ने की मांग करने वाले कौन?

केंद्रीय मंत्री रविवार की शाम शहर के नवाब टैंक रोड स्थित शिव कृष्ण मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के उद्घाटन समारोह में आईं थीं। यहीं पर उन्होंने मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि एनडीए के सभी दलों की कोशिश है कि अपने गठबंधन को चुनावी परिणाम की दृष्टि से ज्यादा से ज्यादा मजबूती दे सकें। इसी के मद्देनजर संगठनात्मक गतिविधियां लगातार बढ़ रहीं हैं। ज्ञानवापी मसजिद के व्यास तहखाने में पूजा के सवाल पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कोई उत्तर या प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल में मौजूद दो नवजातों की मां को अस्पताल की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत पांच हजार एक रुपये का चेक दिए । इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष मालती बासू, डॉ. आशीष पटेल  डॉ. संगीता सिंह इंजीनियर अरुणेश सिंह श्रीमती कल्याणी देवी के अलावा डॉ. सुशील कुमार डॉ. पी.राज, डॉ. एस कबीर, डॉ. प्रिया दीक्षित, डॉ. दीपिका मिश्रा, डॉ. एस शुक्ला, डॉ. शेफाली आनंद डॉ. संजय कुमार, डॉ. एके मिश्रा, डॉ.प्रज्ञा मिश्रा, डॉ. एसपी सिंह आदि मौजूद रहे।

सांसद आर के सिंह पटेल, जिला संघ चालक सुरेंद्र पाठक, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के पीआरओ अमित द्विवेदी, सदर विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, संजय निगम अकेला, प्रद्युम्न कुमार लालू दुबे, अशोक त्रिपाठी जीतू, अरुण निगम, नवीन निगम, राजकुमार राज, अमित सेठ भोलू, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अंकित बासू, निखिल सक्सेना, नसीर सिद्दीकी, शशांक पटेल, आफताब खान आदि मौजूद रहे।

इस मौके पर डॉक्टर संगीता सिंह ने बताया कि इस अस्पताल के जरिए हम बांदा के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने जा रहे हैं। यहां महिलाओं से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज होगा। इसके अलावा बाल रोग जिसमें बड़े बच्चे भी शामिल हैं। उनके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर रहेंगे। इसके अलावा स्कीन, सर्जन, जनरल सर्जन सहित करीब 10 पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टरों की टीम विभिन्न बीमारियों का इलाज करेंगी। कुछ मशीने भी अस्पताल में मौजूद है, जिनके जरिए विभिन्न जांच हो सकेंगी। उन्होंने यह भी बताया कि हमारी ओर से बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान के तहत प्रसूता महिलाओं को 2000 और 5000 रुपए का चेक दिया जाएगा। आगे हमारी ओर से जन्म लेने वाले बच्चों का बीमा भी कराने की योजना है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय लोगों को बेहतर इलाज के साथ-साथ इलाज में छूट का भी प्रावधान रखा गया है।

यह भी पढ़े : हद हो गईः मोर्चरी में रखी छात्रा की डेड बॉडी से नाक कान के जेवरात गायब

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0