टैबलेट वितरण : तकनीकी का प्रयोग शिक्षा और कौशल विकास में करें छात्र छात्रायें- कुलपति

वर्तमान परिवेश में शिक्षा के साथ-साथ जीवन के हर क्षेत्र में तकनीकी आवश्यक है। विज्ञान के क्षेत्र में प्रगति तकनीकी के कारण ही..

टैबलेट वितरण : तकनीकी का प्रयोग शिक्षा और कौशल विकास में करें छात्र छात्रायें- कुलपति

बाँदा, 

वर्तमान परिवेश में शिक्षा के साथ-साथ जीवन के हर क्षेत्र में तकनीकी आवश्यक है। विज्ञान के क्षेत्र में प्रगति तकनीकी के कारण ही संभव हो पायी है। कृषि के क्षेत्र में तकनीकी से कृषि विकास की अपार संभावनाएं है। कृषि के क्षेत्र में शिक्षा के लिए तकनीकी का सहयोग सराहनीय रहा है। उ.प्र. सरकार द्वारा छात्र-छात्राओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए टैबलेट वितरण कार्यक्रम अच्छा एवं सराहनीय कदम है। यह बाते टैबलेट वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. नरेन्द्र प्रताप सिंह ने कही।

यह भी पढ़ें - बांदा की वीआईपी सीट से विधायक बने रामकेश निषाद मंत्री बनेंगे

उ.प्र. सरकार द्वारा छात्र-छात्राओं को शिक्षा में तकनीकी सशक्तिकरण के लिए टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा में किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डा. दीपाली गुप्ता, प्रधानाचार्य, राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय रही।

साथ ही कुलसचिव डा. एस.के. सिंह, अधिष्ठाता उद्यान डा. एस.वी. द्विवेदी, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा.वी.के. ंिसह की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के 102 छात्र छात्राओं को टैबलेट कवर सहित वितरित किये गये।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. एस.के.सिंह ने बताया कि कृषि महाविद्यालय के 25, उद्यान महाविद्यालय के 34, वानिकी महाविद्यालय के 40 एवं सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के 3 छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया।

जिला बांदा के टैबलेट वितरण नोडल अधिकारी, डा. दीपाली गुप्ता ने बताया कि टैबलेट वितरण के पहली खेप में विश्वविद्यालय के बीएससी फाइनल वर्ष के छात्र छात्राओं का चयन किया गया है शीघ्र ही शेष बचे हुए स्नातक के छात्रों एवं एमएससी, पीएचडी, के छात्र छात्राओं को भी टैबलेट उपलब्ध कराया जायेगा। वितरण कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कुलसचिव डा. एसके सिंह ने छात्रों को टैबलेट का सदुपयोग करने तथा उसके दुरूपयोग एवं परिणाम के बारे में आगाह किया।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बांदा हमीरपुर सीट से जांच के बाद 5 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
3