चित्रकूट मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटी,अब मात्र 15 मरीज

चित्रकूट मंडल के चारों जनपदों में अब तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घट रही है, जिससे रिकवरी दर बढ़कर 94.18 प्रतिशत हो गयी है।

चित्रकूट मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटी,अब मात्र 15 मरीज
चित्रकूट मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटी

बांदा, कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए प्रशासनिक व्यवस्था और चिकित्सकों की मेहनत धीरे धीरे रंग ला रही है। चित्रकूट मंडल के चारों जनपदों में अब तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घट रही है।जिससे रिकवरी दर बढ़कर 94.18% हो गयी है। चारों जिलों में इस समय 15 मरीज राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं।

चित्रकूट मंडल में कोविड-19 नियमों का पालन कराया जा रहा है और राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के इलाज  में जिस तरह डॉक्टरों की टीम कड़ी मेहनत कर रही है। उससे महामारी में अंकुश लगाने पर कामयाबी मिलती जा रही है।

चित्रकूट मंडल में इस समय मात्र 15 सक्रिय मरीजों में पांच पांच हमीरपुर,चित्रकूट,महोबा में तीन और बांदा मे  2 मरीज है।बांदा में दो में से एक मरीज का इलाज सैनिक अस्पताल लखनऊ में हो रहा है ,इसलिए बांदा में सिर्फ एक मरीज का इलाज चल रहा है । अब तक हमीरपुर में 76 महोबा में 53,चित्रकूट में 91,बांदा में 38 कुल 258 संक्रमित मरीज पाए गए। इनमें से हमीरपुर में 71 महोबा में 50 चित्रकूट में 86 और बांदा के 36 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह कुल 243 मरीज ठीक हो चुक हैे। इस आशय की जानकारी देते हुए राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि जनपद बांदा में कुल 6010 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 4944 नेगेटिव पाए गए हैं जबकि 778 की जांच अभी लंबित है।

बांदा 37 मरीज संक्रमित पाए गए थे इनमें से एक मरीज लखनऊ में भर्ती है। मेडिकल कॉलेज में जनपद के 436 व्यक्ति अब तक भर्ती किए गए इनमें से 421 डिस्चार्ज किया गया ।उन्होंने यह भी बताया कि चित्रकूट मंडल में मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। आज भी 5 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। उन्होंने बताया कि मंडल की रिकवरी दर बढ़कर 94 .18 प्रतिशत हो गई है।इससे उम्मीद लग रही है कि जल्दी ही मंडल में इस बीमारी पर काबू पाया जा सकेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0