अवैध चर्च को प्रशासन करे ध्वस्त, विहिप व बजरंग दल ने दिया 10 दिन का समय

जिला प्रशासन कानपुर देहात तथा कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के अधिकरियों की ईसाई मिशनरियों से मिलीभगत के चलते ग्राम बनार अलीपुर, तहसील अकबरपुर जिला...

अवैध चर्च को प्रशासन करे ध्वस्त, विहिप व बजरंग दल ने दिया 10 दिन का समय

कानपुर देहात, 

जिला प्रशासन कानपुर देहात तथा कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के अधिकरियों की ईसाई मिशनरियों से मिलीभगत के चलते ग्राम बनार अलीपुर, तहसील अकबरपुर जिला कानपुर देहात में स्थित भूमि पर अवैध रूप से चर्च का निर्माण हो रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। इस पर अलगे 10 दिनों में कार्यवाही न होने पर विहिप एवं बजरंग दल आंदोलन करने को बाध्य होगा।

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर, कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कही ये बड़ी बात

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल की जिला इकाई द्वारा निरंतर जिला प्रशासन को जनमानस के विरोध की जनभावना से अवगत कराए जाने के बावजूद उक्त चर्च का निर्माण कार्य यथावत चल रहा है। शिकायत करने पर दिन में काम बंद करा दिया जाता है और रात को धड़ल्ले से निर्माण कार्य हो रहा है। यह क्रम लगातार साल भर से चल रहा है। हिन्दुओं के मतांतरण की मंशा से हो रहे इस षडयंत्र पर जिला प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है।



इस विषय पर विहिप एवं बजरंग दल की जिला इकाई द्वारा बार-बार जिला प्रशासन और केडीए को मौखिक एव लिखित शिकायत करने के बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है, जिससे हिन्दू समाज में अत्यंत रोष है।

इस मामले को जिला प्रशासन तथा केडीए द्वारा गम्भीरता से नहीं लिए जाने के कारण प्रान्त को सूचना देने पर बजरंग दल प्रान्त संयोजक आचार्य अजीतराज स्थलीय निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि साल भर से बहुसंख्यक हिन्दू समाज के विरोध और आक्रोश से जिला प्रशासन कानपुर देहात और केडीए को अवगत कराया जा रहा है, फिर भी प्रशासन आंखें बंद किए बैठा है। कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण अवैध चर्च का निरंतर निर्माण कार्य चल रहा है। शुआट्स तथा वर्ड विजन जैसे संस्थान विदेशों से हिंदुओं के मतांतरण हेतु भारी मात्रा में पैसा पाते हैं। रोमन कैथोलिक डायसस ऑफ इलाहाबाद जैसी संस्थाएं भी इन्हीं में से एक हैं, जो विदेशी फंडिंग प्राप्त कर बड़े पैमाने पर हिंदुओं के मतांतरण हेतु कार्यरत हैं।

प्रशासन को दिया दस दिन का समय

आचार्य अजीतराज ने शुक्रवार को कहा कि हनुमत शक्ति के जागरण से हिन्दू समाज अपनी आस्थाओं की रक्षा हेतु प्रतिबद्ध है। यदि हिन्दू समाज की आस्थाओं के साथ इन ईसाई मिशनरियों द्वारा संचालित घृणित षड़îंत्रों पर प्रशासन द्वारा लगाम नहीं लगाई जाती, तो जागृत हिन्दू शक्ति स्वयं इन षड़îंत्रकारियों का दमन करने में सक्षम है। ऐसे में या तो प्रशासन दस दिनों में अवैध चर्च के निर्माण को ध्वस्त करे अन्यथा की स्थिति में बहुसंख्यक हिन्दू समाज स्वतः अक्रोशित होकर कार्यवाही करता है तो जिला प्रशासन स्वयं इसके लिए जिम्मेवार होगा। आगामी चार जुलाई मंगलवार को पुनः बजरंग दल इसी स्थान पर हनुमान चालीसा पाठ के साथ बड़े आंदोलन का शुभारंभ करेगा।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0