हमीरपुर में बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार, 43 केंद्रों में 992 लोगों को लगी वैक्सीन

मांग के अनुरूप कोरोना वैक्सीन मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण को रफ्तार दे दी हैं..

हमीरपुर में बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार, 43 केंद्रों में 992 लोगों को लगी वैक्सीन
कोरोना टीकाकरण

जनपद में सोमवार को 43 केंद्रों में 992 लोगों को वैक्सीन लगी

मांग के अनुरूप कोरोना वैक्सीन मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण को रफ्तार दे दी हैं। सोमवार को जनपद के 43 केंद्रों में एक साथ टीकाकरण शुरू किया। शाम तक 992 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रामअवतार ने बताया कि कुरारा सीएचसी के पांच केंद्रों में 130, सुमेरपुर पीएचसी के आठ केंद्रों में 220, मौदहा सीएचसी के छह केंद्रों में 110, मुस्करा सीएचसी के छह केंद्रों में 152, नौरंगा सीएचसी के पांच केंद्रों में 80, सरीला सीएचसी के छह केंद्रों में 50, गोहांड पीएचसी के तीन केंद्रों में 110, अर्बन पीएचसी राठ में 10, जिला महिला अस्पताल में 40, जिला पुरुष अस्पताल में 40, राठ सीएचसी में 50 सहित कुल 992 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

यह भी पढ़ें - कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, आक्सीजन युक्त एम्बुलेंस के किराये की दरें निर्धारित

इसमें 225 को वैक्सीन का प्रथम और 767 को दूसरा डोज दिया गया। उन्होंने बताया कि कल जिले में कुल 44 केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आरके सचान ने आम लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा 45 साल के लोग केंद्रों में पहुंचकर कोरोना वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना संक्रमण को कम किया जा सके।

उन्होंने बताया कि तीन दिनों में संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। वैक्सीन से इसमें और कमी आएगी। कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए बगैर झिझक के टीकाकरण कराएं और स्वयं व अपने परिवार को कोरोना संक्रमण से बचाएं।

यह भी पढ़ें - चुनावी रंजिश : मारपीट, फायरिंग व अपहरण के प्रयास में भाजपा विधायक पर भी लगे आरोप

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1