वैलेंटाइन डे स्पेशल : बॉलीवुड की सबसे चर्चित अधूरी प्रेम कहानियां

बॉलीवुड के कई सुपरस्टार अपनी रील लाइफ प्रेम कहानियों से लेकर रियल लाइफ तक की प्रेम कहानियों..

वैलेंटाइन डे स्पेशल : बॉलीवुड की सबसे चर्चित अधूरी प्रेम कहानियां

बॉलीवुड के कई सुपरस्टार अपनी रील लाइफ प्रेम कहानियों से लेकर रियल लाइफ तक की प्रेम कहानियों के लेकर काफी चर्चा में रहे। दर्शकों ने इन जोड़ਿयों की प्रेम कहानियों को पर्दे पर बहुत पसंद किया, लेकिन असल जिंदगी में इनकी प्रेम कहानियां अधूरी ही रह गईं। आइये जानते हैं बॉलीवुड की इ सबसे चर्चित अधूरी प्रेम कहानियों के बारे में।

दिलीप कुमार और मधुबाला: फिल्म जगत की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक है। दोनों की प्रेम कहानी बड़े परदे पर काफी पसंद की गई,लेकिन जब रियल लाइफ में दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई। दिलीप और मधुबाला की प्रेम कहानी शुरू हुई 1951 में आई फिल्म 'तराना' के सेट पर।

यह भी पढ़ें - किसान आंदोलन पर मिया खलीफा ने किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

दोनों ने पहली बार एक दूसरे को देखा और देखते ही फिदा हो गए। लेकिन दिलीप कुमार अपने प्यार का इजहार करने में हिचकिचा रहे थे। तब मधुबाला ने पहल करते हुए ख़ूबसूरत अंदाज में दिलीप कुमार से अपने प्यार का इजहार किया। दोनों ने कई फिल्मों में साथ में अभिनय किया जिसमें आम्रपाली और मुगल -ए-आजम भी शामिल हैं। लेकिन उनका रिश्ता मधुबाला के पिता को रास नहीं आया और दोनों जुदा हो गए।

राजकपूर और नरगिस: राजकपूर और नरगिस की पहली मुलाक़ात साल 1948 में हुई थी ,तब नरगिस फिल्मी दुनिया का जाना माना चेहरा थीं और राज कपूर को अपनी पहली फिल्म के लिए एक स्टूडियो की तलाश थी।

राजकपूर एक दिन अचानक नरगिस की मां से किसी काम के सिसिले में मिलने के लिए उनके घर गए ,लेकिन उस समय नरगिस घर में अकेली थी। नरगिस उस समय रसोई में  पकौड़िया तल रही थी। जब नरगिस ने दरवाजा खोला तो उनके हाथ में बेसन लगा हुआ था,जो उनके गाल पर लग गया।

यह भी पढ़ें - जानें इंडियन ट्विटर माना जा रहा, Koo App कैसे हुआ इतना पॉप्युलर

नरगिस का यह भोलापन देखकर राजकपूर अपना दिल हार बैठे। दोनों ने मिलकर बॉलीवुड में आग, बरसात,अंदाज, आवारा, आह, श्री 420 ,जागते रहो और चोरी-चोरी जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। दोनों की ऑन स्क्रीन लव स्टोरी काफी पसंद की गई।

लेकिन दोनों की रियल लव स्टोरी कामयाब नहीं हो पाई। दरअसल, नरगिस से प्यार होने से पहले ही राज कपूर शादीशुदा थे। वे न नरगिस को छोड़ना चाहते थे और न ही अपने परिवार को। जब नरगिस को इस बात का एहसास हुआ तो वह राजकपूर से अलग हो गईं।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय: सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय की प्रेम कहानी भी बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में से एक है। साल 1994 में मिस इण्डिया का ख़िताब जीतने के बाद ऐश्वर्या को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

जिसके बाद साल 1997 में उन्होंने मणिरत्नम की तेलुगु भाषी फिल्म 'इरुवर' से अभिनय की दुनिया में कदम रखा । इसी साल ऐश्वर्या ने फिल्म 'और प्यार हो गया'  से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन फिल्म में ऐश्वर्या के अभिनय को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया,लेकिन उनकी खूबसूरती की चर्चा बॉलीवुड के गलियारों में तेजी से होने लगी थी।

साल 1999 में ऐश्वर्या को बॉलीवुड में पैर जमा चुके सुपरस्टार सलमान के साथ अभिनय करने का मौका मिला। ऐश्वर्या को देखते ही सलमान अपना दिल हार बैठे और फिल्म की शूटिंग के साथ ही दोनों का प्यार भी परवान चढ़ने लगा। सलमान उस समय ऐश्वर्या का बॉलीवुड करियर बनाने में काफी मदद कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने बिकनी में ढाया कहर, फोटो हुई वायरल

इसके साथ ही ऐश्वर्या को लेकर काफी ओवर पजेसिव रहने लगे, जिसके कारण ऐश्वर्या ने उनसे किनारा करना शुरू कर दिया।

मई, 2002 में ऐश्वर्या और सलमान एक बार फिर साथ नजर आये फिल्म हम दिल दे चुके सनम में। इस फिल्म में ऐश्वर्या छोटी सी भूमिका में थी। इस फिल्म की रिलीज के कुछ समय बाद सलमान और ऐश्वर्या के बीच मनमुटाव और दूरियां काफी बढ़ गईं और दोनों सितम्बर 2002 में दोनों अलग हो गए।

हालांकि सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय की लव स्टोरी मीडिया और फैंस के बीच जितनी चर्चा में रही उतनी ही दोनों के ब्रेकअप की भी खबरें सुर्ख़ियों में रही।

यह भी पढ़ें - Valentine Day पर रिलीज होगा प्रभास और पूजा की फिल्म राधे श्याम का टीजर

शाहिद कपूर और करीना कपूर: बॉलीवुड में शाहिद कपूर और करीना कपूर की प्रेम कहानी के भी खूब चर्चे रहे। दोनों की पहली मुलाकात साल 2004 में आई फिल्म 'फ़िदा' के सेट पर हुई थी और शाहिद को देखते ही करीना उनपर फ़िदा हो गईं।

शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों के अफेयर के चर्चे आये दिन अख़बारों की सुर्खियां बनने लगे। फिल्म फ़िदा के बाद दोनों ने '36 चाइना टाउन, 'चुप-चुप के' 'जब वी मेट' और 'मिलेंगे-मिलेंगे' जैसी फिल्मों में साथ काम किया।

लेकिन 3 साल तक साथ रहने के बाद फिल्म ओमकारा के सेट पर करीना की नजदीकियां सैफ से बढ़ने लगी और फिल्म के सेट पर ये नजदीकियां प्यार में बदल गईं। उधर शाहिद कपूर का नाम भी अभिनेत्री अमृता राव से जुड़ने लगा था, जिसके कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया।

इन सब के अलावा बॉलीवुड में मिथुन चक्रवर्ती और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी, रेखा-अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार-रवीना टंडन, रणवीर कपूर -दीपिका पादुकोण आदि कई कई ऐसे सितारे हैं जिनकी प्रेम कहानियां सुर्ख़ियों में तो रही लेकिन उनका परिणाम सुखद नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें - बुंदेली कलाकारों द्वारा अभिनीत फिल्म छोटे बड़े भाई जान 12 को होगी रिलीज

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0