हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने, विभिन्न संगठन सड़क पर उतरे 

उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस में रेप के बाद एक बेटी के मौत हो जाने से बांदा में भी लोगों में भारी आक्रोश है आज विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन कर  पीड़िता के परिजनों को  मुआवजा दिलाने और दोषियों को  फांसी की सजा  देने की मांग की है।

हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने, विभिन्न संगठन सड़क पर उतरे 


 उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस में रेप के बाद एक बेटी के मौत हो जाने से बांदा में भी लोगों में भारी आक्रोश है।आज विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन कर  पीड़िता के परिजनों को  मुआवजा दिलाने और दोषियों को  फांसी की सजा  देने की मांग की है।


 राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग ओबीसी मोर्चा ने इस घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त किया और कहा कि इस घटना में शामिल 3 दोषियों की गिरफ्तारी हो चुकी है ,मगर एक अभी भी   खुलेआम घूम रहा है। उसे गिरफ्तार किया जाए और अमानवीय घृणित कार्य करने वाले दबंग गुंडे किस्म के दोषियों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें फांसी की सजा दी जाए।पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और एक करोड आर्थिक सहायता दी जाए।


 प्रदर्शन करने में राकेश कुमार यादव, पप्पू यादव, रामदास पाल, शिवचरण प्रजापति, ओम प्रकाश यादव,  वंश गोपाल सहित संगठन के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।इस दौरान बहुजन मुक्ति पार्टी, भारतीय विद्यार्थी मोर्चा ,राष्ट्रीय किसान मोर्चा ,राष्ट्रीय मूलनिवासी महिला संघ, भारतीय युवा बेरोजगार मोर्चा, इंडियन लीगल प्रोफेशनल एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल प्रोफेशनल एशियन, राष्ट्रीय अत्याचार निवारण सहित दर्जनों संगठनों ने समर्थन किया।


 इसी तरह राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के बुंदेलखंड प्रभारी श्याम बाबू त्रिपाठी के नेतृत्व में हाथरस की बेटी के साथ हुई दरिंदगी के मामले में प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया। प्रदर्शन में रितेश गुप्ता, संतोष कुमार अकेला,कमल किशोर शिवहरे ,आशीष गुप्ता, इरशाद भाई, कमलेश सेन ,राज बहादुर कुशवाहा, संजय गुप्ता इत्यादि पदाधिकारी शामिल रहे। 
वही इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष राजेश दीक्षित ने कहा कि हाथरस की दुखद घटना ने प्रदेश ही नहीं बल्कि समूचे देश में जनमानस के हृदय को झकझोर दिया है।  

दरिंदों ने मनीषा बाल्मीकि के साथ बलात्कार इसके बाद उसकी निर्मम हत्या की , इससे पूरे प्रदेश में महिलाओं में भय व्याप्त हो गया है।  महिलाओं की इज्जत व जान-माल का भय बना हुआ है , प्रदेश में कानून का राज्य समाप्त हो गया है , अराजकता का तांडव चल रहा है।  इसलिए हमारी मांग है की मुख्यमंत्री जी नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दें तथा पीड़ित परिजनों को 50 लाख नगद एक सरकारी नौकरी तथा इस कांड की सीबीआई जांच कराई जाए, धरना देते हुए कांग्रेस जनों के द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश दीक्षित , उपाध्यक्ष मुमताज अली, बी लाल , जिला प्रवक्ता साकेत बिहारी मिश्रा , महासचिव कुतैबा जमां, राजेश दुबे ,धीरेंद्र पांडे, सैयद अल्तमस ,धीरेंद्र प्रताप पटेल, जिलानी दुर्रानी ,कुलदीप मिश्रा, संतोष कुमार द्विवेदी ,अजय कुमार ,इरफान खान ,जाकिर मनसूर, मोहम्मद इस्लाम, केपी सेन,जगन्नाथ सिंह,शिव बली सिंह, नवल द्विवेदी, राजेश गुप्ता पप्पू, सुखदेव गांधी आदि सम्मिलित रहे।


इधर सर्व  वैश्य चेतना पार्टी समिति के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन कर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन भी भेजा गया जिसमें कहा गया है कि प्रदेश में विगत कुछ महीनों से लगातार महिलाओं पर अत्याचार हत्याऐं बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही है जिसमें समय रहते प्रशासन को ध्यान देना चाहिए व कठोर  कार्यवाही करनी चाहिए ताकि अपराधी प्रवत्ति के लोगों की लगाम लग सके।

 हाथरस में मनीषा बाल्मीकि जैसा कुकृत्य करने की हिमाकत हो गई जिसनें मानवता व समाज को तार तार कर डाला। सर्व वैश्व चेतना समिति मांग करती है की दोषियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही किया जाए ताकि महिला कमजोर जरूरतमंद में विश्वास बन सके।  हमारी मांग है कि बलात्कारियों को फांसी होनी चाहिए ताकि आने वाले समय में दोषियों को भय बना रहे। इस मौके पर रेवती गुप्ता महिला जिलाध्यक्ष सर्व वैश्व चेतना पार्टी, लक्ष्मी, पूजा साहू  , विनीता , अमित, अंकित युवा जिलाध्यक्ष, राममोहन, कल्लू ,अंकित आदि लोग मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0