प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम, नोडल अधिकारी नामित

प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। 19 मार्च, को जीआईसी ग्राउण्ड में..

प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम, नोडल अधिकारी नामित

प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। 19 मार्च, को जीआईसी ग्राउण्ड में समस्त कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगायी जायेगी।

सूचना विभाग द्वारा प्रकाशित विकास पुस्तिका का विमोचन एवं लाभार्थी परक योजनाओं का प्रमाण पत्र वितरण किया जायेगा तथा जनसभा भी होगी।

उक्त निर्देश जानकारी जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने कलेक्टेªट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों की आयोजित बैठक में दी।

उन्होने सभी सम्बन्धित विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौपतें हुए कहा कि सभी नोडल अधिकारी आयोजित कार्यक्रमों को भली-भांति सम्पादित करायें तथा दिये गये दायित्वों को पूरी तरह निभायें। इन कार्यक्रमों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - पुलिस का दिखा मानवीय चेहरा, विकलांग महिला को दिया सहारा

उन्होंने बताया कि 20 मार्च, 2021 को विधानसभा क्षेत्र स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन, 21 मार्च को ग्रामीण क्षेत्रों में मिशन किसान कल्याण की गतिविधियां तथा नगरीय क्षेत्रों में मिशन व्यापरी कल्याण की गतिविधियां।

22 मार्च को मिशन शक्ति के अन्तर्गत महिला सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन, 23 मार्च को मिशन रोजगार के अन्तर्गत जिला पंचायतों के प्रत्येक वार्ड में युवाओं के कल्याणार्थ यथा कौशल विकास हेतु उद्यमों को स्थापित करने हेतु उनकी क्षमता वृद्धि हेतु चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण टूलकिट वितरण किये जायेंगे।

24 मार्च को मिशन श्रमिक कल्याण के अन्तर्गत श्रमिकों के कल्याणार्थ व उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाने हेतु योजनाओं के सम्बन्ध में सभी विकास खण्डों में रोजगार मेलों का आयोजन किया जायेगा।

प्रत्येक विधानसभा तथा जनपद में होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम स्थलों के लिए एक अधिकारी तथा उप जिलाधिकारी स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। बैठक में सभी सम्बन्धित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - दमोह में भी जारी रहेगी भारतीय जनता पार्टी की विजय यात्रा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1