विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छात्रा लगातार तीसरी बार मंडल में टॉपर बनी

सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के मेधावियों ने एक बार फिर सफलता का परचम फहराते हुए चित्रकूट..

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छात्रा लगातार तीसरी बार मंडल में टॉपर बनी
सर्वाधिक 98.8 प्रतिषत अंक प्राप्त किये छात्रा सुकृति श्रीवास्तव..

  • सर्वाधिक 98.8 प्रतिषत अंक प्राप्त किये छात्रा सुकृति श्रीवास्तव

सीबीएसई बोर्ड द्वारा घोशित किए गये इण्टरमीडिएट परीक्षा परिणामों में विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाँदा के मेधावियों ने एक बार फिर सफलता का परचम फहराते हुए लगातार तीसरी बार चित्रकूटधाम मण्डल टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया।

विद्यालय की सुकृति श्रीवास्तव ने 98.8 प्रतिशत अंक (500 में 494 अंक प्राप्त किये) से उर्त्तीण हुई और चित्रकूटधाम मण्डल में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव हासिल किया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में छात्रा को सम्मानित किया गया। पूर्व में सत्र 2018-19 में छात्रा प्रेरणा षिवहरे ने 96.2 प्रतिषत एवं सत्र 2019-20 में मो. फैजान खान ने 98 प्रतिषत अंक प्राप्त कर चित्रकूटधाम मण्डल में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ें - बाँदा : विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल में मेधावियों ने लहराया परचम

छात्रा सुकृति श्रीवास्तव सुपुत्री गोविंद प्रसाद श्रीवास्तव, माता श्रीमती तृप्ति खरे हेड मास्टर, विद्यालय बड़ोखर खुर्द, बांदा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को देते हुए कहा आप सभी के आशीर्वाद से मैं शीघ्र ही आईआईटी की परीक्षा में चयनित होकर परिवार एवं विद्यालय का नाम रोशन करूंगी।

ज्ञात्वय हो कि विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं की षिक्षा कोरोना काल में भी प्रभावित नहीं हुई। सी.बी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा के परिणाम में यहाँ के मेधावी छात्र-छात्राओं की मेरिट से सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं में खुशी छाई है। विद्यालय में षैक्षणिक कार्य बंद होने के बावजूद ऑन लाइन पढ़ाई में भी विद्यार्थियों ने महारत हासिल की और बोर्ड परीक्षा में शत-प्रतिशत परिणाम लाने में सफल रहे।

इसी क्रम विद्यालय के मोहम्मद अर्सलान 96 प्रतिशत, पलक सिंह 96 प्रतिशत, शैली जैन 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। वहीं अंजलि तिवारी 95.4 प्रतिशत, अंजलि द्विवेदी 95.4, सजल वर्मा 95.4, शिवांशु गुप्ता 95.4 प्रतिषत अंक प्राप्त किये। इनके अतिरिक्त अन्य कई विद्यार्थियों ने विषयवार 95 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित कर विद्यालय को गर्वाेन्नति किया।

यह भी पढ़ें -  अस्पताल से लापता घायल के परिजनों ने एसपी आवास के सामने लगाया जाम

विद्यालय के संस्थापक चेयरमैन अरुण कुमार निगम व प्रधानाचार्य डॉ. संगीता लमगोड़ा, निदेषक पी. रथ ने समस्त छात्र/छात्राओं तथा अभिभावकों को उनकी सफलता के लिए कोटि-कोटि बधाई दी। विद्यालय प्रबन्धन ने विद्यार्थियों की इस सफलता पर शिक्षक/ शिक्षिकाओं के अथक परिश्रम की सराहना करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई दी।

इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका चेयरमैन राजकुमार राज, वरिष्ठ समाजसेवी अमित सेठ भोलू, जिलाध्यक्ष कैट पूर्व जिलाध्यक्ष बसपा प्रदीप वर्मा, पूर्व सभासद अभिषेक श्रीवास्तव खन्चु, रामेंद्र सिंह लाला भी उपस्थित रहें। उन्होंने सौभाग्यशाली माता-पिता को हार्दिक शुभकामनाएं एवं छात्रा को उसके उज्जवल भविश्य के लिए बधाई दी।

यह भी पढ़ें -  जिलाधिकारी ने मण्डल कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1