रिसौरा गांव में गौशाला न होने के कारण ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

जनपद बाँदा में नरैनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत रिसौरा के ग्रामीणों ने गांव में गौशाला न होने के कारण चुनाव बहिष्कार..

रिसौरा गांव में गौशाला न होने के कारण ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

जनपद बाँदा में नरैनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत रिसौरा के ग्रामीणों ने गांव में गौशाला न होने  के कारण चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है और उन्होंने गांव में जितने भी अन्ना जानवर हैं उन्हें ग्राम पंचायत सचिवालय में कैद कर दिया है। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा प्रमुख सचिव ने कहा जिले में तीसरी लहर आ चुकी है, सतर्कता बरतनी होगी

गांव के शिव कुमार ने बताया कि गांव में गौशाला न होने के कारण बड़ी संख्या में गोवंश की मौत हो रही है। वही इनके छुट्टा रहने से किसानों का भारी नुकसान हो रहा है, क्योंकि अन्ना गोवंश एक साथ किसानों के खेत में घुसते हैं और उनकी फसल नष्ट कर देते हैं।

इस संबंध में 1076 में कई बार फोन करके जानकारी दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। गांव में गौशाला बनाने के लिए कई बार प्रधान से कहा गया और इस बारे में प्रशासन को भी अवगत कराया गया। इसके बाद भी इस समस्या का निदान नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें - बेटे की जमानत कराने गया, बांदा का किसान जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसे का शिकार

इसलिए पूरे गांव ने फैसला किया है कि जब तक गांव में गौशाला नहीं बन जाएगी और अन्ना गोवंशौं का ठिकाना नहीं बन जाता तब तक हम मताधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे। अगर पोलिंग पार्टियां आई तो उन्हें भी खदेड़ दिया जाएगा। इस संबंध में पंचायत सचिव अनिरुद्ध पटेल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि गांव में गौशाला के लिए जमीन न होने के कारण अब तक गौशाला नहीं बन पाया है।

जब उनसे कहा गया कि ग्रामीणों ने गौवंशौं को मिनी सचिवालय में कैद कर रखा है। इस पर उन्होंने कहा कि मुझे आज इसकी जानकारी मिल गई है हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह गौशाला बन जाए। इस बारे में दुर्गेश त्रिपाठी नामक व्यक्ति ने अपनी जमीन में गौशाला बनाने की सहमति दी है और 2 या 3 दिन में गौशाला बना दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - सूर्य नमस्कार से शरीर में होता है नयी सकारात्मक ऊर्जा का संचार, बुद्धि व बल में होती है वृद्धि

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1