बाँदा : फर्जी विद्युत अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को ग्रामीणों ने दबोचा

फर्जी अधिकारी बनकर भोले-भाले ग्रामीणों को डरा धमका कर ठगी करने वाले गिरोह आजकल सक्रिय है। ऐसे ही गिरोह के दो लोग..

बाँदा : फर्जी विद्युत अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को ग्रामीणों ने दबोचा

फर्जी अधिकारी बनकर भोले-भाले ग्रामीणों को डरा धमका कर ठगी करने वाले गिरोह आजकल सक्रिय है। ऐसे ही गिरोह के दो लोग सोमवार को विद्युत अधिकारी बनकर ठगने की कोशिश कर रहे थे। जिन्हें ग्रामीणों ने दबोच लिया और इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। मामला बांदा जनपद के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत महोखर गांव का है।

यह भी पढ़ें - मसाला कारोबारी की पत्नी का फांसी पर लटका मिला शव, युवतियों से करीबियों का आरोप

जहां आज दो व्यक्तियों के द्वारा गांव में विद्युत विभाग के अधिकारी बनकर लोगों के घर में जांच करते हुए अवैध वसूली करने का काम किया जा रहा था। ग्रामीणों ने उन ठगों की कार्यशैली को देखकर शंका जताते हुए तत्काल प्रभाव से विद्युत विभाग के संबंधित अधिकारियों को इसके विषय में सूचित किया और जानकारी लिया कि क्या आप के विभाग के द्वारा किसी टीम को गांव में जांच के लिए भेजा गया है। 

विभागीय अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि यहां से किसी भी टीम को जांच के लिए नही भेजा गया है। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा इलाके के संबंधित एसडीओ व जूनियर इंजीनियर को तत्काल प्रभाव से महोखर गांव में भेजा गया। अधिकारियों ने मौके पर जा कर उन लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह लोग फर्जी अधिकारी बन कर लोगों को ठगने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें - जब तलाशी के नाम पर, पुलिस कर्मी महिला का शरीर टटोलने लगा

इस पर पकड़े गए फर्जी विधुत अधिकारी से बात की गई तो उसने बताया कि हम लोगों का एक गैंग है जब भी हमारे पास पैसे कम पड़ जाते हैं तो हमारे द्वारा किसी न किसी गांव में जा कर फर्जी विधुत अधिकारी बन कर लोगों के साथ ठगी करने का काम किया जाता है। आज भी हम लोग यही काम कर रहे थे। हमारे गिरोह का सरगना बच्चू है वह आउ गांव का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस के द्वारा दोनों फर्जी अधिकारियों को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की जा रही है।

पकड़े गए आरोपियों में अजय ने बताया कि वह गुरेह गांव का निवासी है उनके गिरोह का सरगना आऊ गांव का बच्चा है।गिरोह में कुल 4 लोग हैं। उसने बताया कि पहले वह बिजली विभाग में संविदा पर लाइनमैन का काम करता था। यह लोग अधिकारी बनकर कटिया लगाकर विद्युत चोरी करने वालों को अपना शिकार बनाते थे।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : मेला देखने से मना करने पर बच्चों समेत महिला ने खाया जहर

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1