कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में चल रहा है मतदान, दो ग्राम पंचायतों में बाधित हुई वोटिंग

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चैथे एवं आखिरी चरण में बांदा में भी 2025 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। मतदान के..

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में चल रहा है मतदान, दो ग्राम पंचायतों में बाधित हुई वोटिंग
पंचायत चुनाव 2021

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चैथे एवं आखिरी चरण में बांदा में भी 2025 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। मतदान के दौरान 2 ग्राम पंचायतों में कई घंटे मतदान बाधित रहा।बाद में प्रशासन ने मतदान शुरू कराया।

दोपहर तक दोपहर तक 11.11प्रतिशत मतदान हो चुका था।वही मतदान के दौरान पुलिस बल द्वारा लगातार कोरोना महामारी से बचाव के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। आज मतदान शुरू होते ही बड़ोखर ब्लॉक के पचुल्ला गांव में राजाराम गुरुदेव की पत्नी आशा का निधन होने पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया था क्योंकि मृतका आशा प्रधान पद की प्रत्याशी थी। इस सूचना पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने प्रशासन को अवगत कराया तब एसडीएम सुधीर कुमार व अपर एसपी महेंद्र प्रताप मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मतदान शुरू कराया।

Panchayati chunav updates banda, panchayat elections 2021

प्रधान पद के प्रत्याशी आशा के निधन की खबर चुनाव आयोग को भेजी गई। जिसके आधार पर प्रधान पद की वोटिंग रद्द कर दी गई है लेकिन डीडीसी और बीडीसी पदों पर मतदान कराया जा रहा है। उधर इसी ब्लाक के ग्राम पंचायत जारी में मतपत्र न होने से चुनाव रुक गया जिससे ग्रामीणों ने हंगामा मचाना शुरू किया। इस पर पीठासीन अधिकारी ने बताया कि 3 बजे तक मतपत्र आ जाएंगे। सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग कर पाएंगे।इस पर ग्रामीणों ने पीठासीन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि पीठासीन अधिकारी किसी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव को प्रभावित करने में लगे है। फिलहाल मामले की जानकारी मिलने पर प्रशासन ग्रामीणों को समझाने की कोशिश कर रहा है। इस बीच चित्रकूट धाम परीक्षेत्र के आईजी के सत्यनारायण ने मवई ग्राम पंचायत में पहुंच कर मतदाताओं को कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए मतदान करने की अपील की। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं।

Panchayat elections 2021, panchayati chunav updates banda

पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओं को सुरक्षित रहकर मतदान करने व सुरक्षा संबंधी उपायों को बताया। उन्होने बताया कि 20 संवेदनशील मतदान केंद्रों में पिकेट पूरे समय लगाई गई है। तीन एएसपी, 13 सीओ, करीब 30 निरीक्षक,181 एसआइ, 153 हेड कांस्टेबल, 2449 कांस्टेबल, 3189 होमगार्ड, करीब 150 पीआरडी जवान ड्यूटी में मुस्तैद है। महिला एसआइ, निरीक्षक व कांस्टेबल भी तैनात की गई हैं।बूथ पर 55 निरीक्षक, 290 एसआइ, 365 हेड कांस्टेबल, 291 आरक्षी, 298 महिला पुलिस कर्मी, पीएसी बल तैनात हैं। पीआरडी व 152 चैकीदारों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0