अण्डर ब्रिज की मरम्मत न होने पर रेलवे ट्रैक को जाम करने की चेतावनी

बांदा, उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश को जोड़ने वाले मार्ग में बने रेलवे अण्डर ब्रिज को अगर शीघ्र ठीक कराकर यातायात के लिए नहीं खोला गया..

अण्डर ब्रिज की मरम्मत न होने पर रेलवे ट्रैक को जाम करने की चेतावनी
बाँदा अण्डर ब्रिज (Banda Under Bridge)

बांदा, उत्तर प्रदेशमध्य प्रदेश को जोड़ने वाले मार्ग में बने रेलवे अण्डर ब्रिज को अगर शीघ्र ठीक कराकर यातायात के लिए नहीं खोला गया तो आधा दर्जन गांवों के लोग रेल मार्ग रोककर विरोध प्रकट करेंगे। इसी अण्डर ब्रिज के नीचे से होकर जवाहर नवोदय विद्यालय व एकलव्य महाविद्यालय के छात्र आते-जाते हैं। जिनका आवागमन ठप है।

यह भी पढ़ें - बांदा : दुरेड़ी गांव के पास रेलवे अण्डर ब्रिज ढहा, बाल-बाल बचे लोग

मटौंध भूरागढ़ पुलिस चौकी के समीप अण्डर ब्रिज 452 का निर्माण चार वर्ष पूर्व हुआ था। घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल के कारण ही एक सप्ताह पूर्व बारिश के दौरान उसकी दीवारें ध्वस्त हो गईं। जिससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। यहां से ग्राम दुरेड़ी, करछा, इटवां, लोहरा, दौलतपुर, काशीपुर आदि के ग्रामीणों का आना-जाना होता है।

बाँदा अण्डर ब्रिज (Banda Under Bridge)

इसके अलावा दुरेड़ी ग्राम में स्थित नवोदय विद्यालय, एकलव्य विद्यालय, एसएम मान्टेसरी  स्कूल तथा एक दर्जन प्राथमिक व इतने ही जूनियर स्कूल के छात्रों का आना-जाना होता है। नवोदय विद्यालय में कक्षा छह से बारह तक के सैकड़ों बच्चे हास्टल में रहते हैं। उनके भोजन, दूध व अन्य सामग्री के लिए बांदा आना-जाना पड़ता है। कोई अन्य मार्ग भी नहीं है। ऐसे में उनके जीवन को खतरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें - तीन वर्षों से जमे चित्रकूट मण्डल के पचास इंस्पेक्टरों का स्थानान्तरण

उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश को जोड़ने वाली यह सड़क उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश की जीवनरेखा है। अण्डर ब्रिज बन्द होने से जिन्दगी थम सी गई है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

बाँदा अण्डर ब्रिज (Banda Under Bridge)

इस बीच इस सम्बन्ध में राज्यसभा सांसद विश्वम्भर प्रसाद निषाद ने रेलमंत्री को पत्र भेजकर बताया है कि अण्डर ब्रिज शुरू न होने पर रेल मार्ग को अवरुद्ध करने की ग्रामीण चेतावनी दे रहे हैं। इसलिए अण्डर ब्रिज की मरम्मत कराकर इसे अतिशीघ्र चालू कराया जाए।

यह भी पढ़ें - बाँदा के नए जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कार्यभार संभाला, कलेक्ट्रेट में गंदगी देख भड़के

बाँदा अण्डर ब्रिज (Banda Under Bridge)

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1