लखनऊ में 10 करोड़ रुपये की लागत से शुरू होगी जल क्रीड़ा

उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि लखनऊ में गोमती नदी के किनारे...

लखनऊ में 10 करोड़ रुपये की लागत से शुरू होगी जल क्रीड़ा
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि लखनऊ में गोमती नदी के किनारे लक्ष्मण पार्क के समीप 10 करोड़ रुपये की लागत से जल क्रीड़ा की गतिविधियां शुरू की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है। स्वीकृति मिलते ही लखनऊ के पर्यटन में जल क्रीड़ा गतिविधि भी जुड़ जाएगी।

यह भी पढ़े : भूकंप से भारत हिल गया, खौफ से लोग इमारतों से बाहर आ गए

पर्यटन मंत्री ने बताया कि राजधानी में पर्यटकों के लिए विभिन्न आकर्षण के केन्द्र मौजूद हैं। ऐतिहासिक, धार्मिक तथा पुरातात्विक महत्व के कई पर्यटन स्थलों को सजाया एवं संवारा जा रहा है। यहां शहीदपथ के निकट एक ओर शौर्य संग्रहालय का निर्माण शुरू करा दिया गया है।

यह भी पढ़े :Akhar Uttar Pradesh  में दिखाई पडी बुंदेलखंडी लोक कला व संस्कृति  की झलक

लखनऊ में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से पर्यटक स्थलों के विकास के साथ ही ईको, रूरल, ऐडवेन्चर तथा युवा टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है। जयवीर सिंह ने बताया कि उ0प्र0 फिलहाल घरेलू पर्यटन के मामले में पूरे देश में पहले स्थान पर है। पर्यटन विभाग का प्रयास है कि देश में आने वाला हर पर्यटक उ0प्र0 की ओर आये। इसके साथ ही देशी-विदेशी पर्यटन जब भी भ्रमण पर निकले, उनकी पसंदीदा जगह उत्तर प्रदेश हो। इसको दृष्टिगत रखते हुए लखनऊ में पर्यटन स्थलों के मामले में नये-नये प्रयोग किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा और राज्य सरकार की आमदनी भी बढ़ेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े :बांदा:बुजुर्ग ने 11 वर्षीय बालिका को चारपाई में बांध कर, किया ये गंदा काम

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0