क्या वजह रही, जिससे इस लड़की को मेट्रो स्टेशन की बिल्डिंग से लगानी पड़ी छलांग

दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से एक युवती ने छलांग लगा दी। इस दौरान नीचे मौजूद लोगों ने कंबल की मदद से उसे..

क्या वजह रही, जिससे इस लड़की को मेट्रो स्टेशन की बिल्डिंग से लगानी पड़ी छलांग

नई दिल्ली,

दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से एक युवती ने छलांग लगा दी। इस दौरान नीचे मौजूद लोगों ने कंबल की मदद से उसे लपकने में कामयाब रहे। हालांकि घटना में युवती घायल हो गई। उसके पैर में फ्रेक्चर हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार सुबह के करीब 7.15 बजे थे, अचानक अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर आए यात्रियों की नजर प्लेटफॉर्म-2 के पास बनी चहारदीवारी पर गई। यहां एक युवती चहारदीवारी की मुंडेर पर खड़ी होकर बस नीचे कूदने को तैयार थी। लोगों ने शोर मचाया तो प्लेटफॉर्म पर मौजूद सीआईएसएफ के जवान भागकर वहां आ गए। जैसे ही जवान युवती के पास जाने लगे, वह कूदने को तैयार होने लगी। चिल्लाकर किसी तरह उसे रोका गया।

यह भी पढ़ें - खजुराहो महोबा के रेलवे विकास को मिलेंगें नये पंख, केंद्रीय रेल मंत्री आयेंगे

इसके बाद कुछ जवानों को तुरंत नीचे भेजा गया। वहां एक कंबल का इंतजाम कर ठीक उस जगह पर लोगों को कंबल के साथ खड़ा कर दिया गया, जहां युवती ऊपर से कूदने को तैयार थी। इस काम में पब्लिक के कुछ लोग भी आ गए।

ऊपर मौजूद जवान युवती को रोकने का प्रयास करते रहे, लेकिन अचानक करीब 7.30 बजे युवती ने नीचे छलांग लगा दी। गनीमत यह रही कि नीचे मौजूद पब्लिक के लोग कंबल की मदद से उसे लपकने में कामयाब रहे। घटना में युवती घायल हो गई। उसके पैर में फ्रेक्चर हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन देर रात उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। युवती के कूदने और बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

यह भी पढ़ें - वायरल : रेलवे ट्रैक पर लेटकर मोबाइल पर बात कर रही लड़की के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, फिर...

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवती मूक-बधिर थी। पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट भी बरामद बरामद नहीं हुआ है। युवती का परिवार पंजाब के होशियारपुर में रहता है। उसके माता-पिता भी मूक बधिर हैं। उनको खबर दे दी गई है। परिवार दिल्ली के लिए रवाना हो गया है। युवती ने ऐसा क्यों किया। इसका खुलासा नहीं हो पाया है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि युवती बुधवार रात को ही होशियारपुर से दिल्ली के लिए निकली थी। कश्मीरी गेट पहुंचने पर गुरुवार सुबह वह मेट्रो में सवार होकर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पहुंची और उसने प्लेटफॉर्म नंबर-2 के पास से नीचे छलांग लगा दी।

करीब 24 साल की युवती के पास से मिले कागजात और मोबाइल की मदद से दिल्ली में रहने वाले उसके एक जानकार को कॉल की गई। उसे वहां बुलाया गया। जानकार ने बताया कि युवती एक साल पहले तक गुरुग्राम की एक कंपनी में नौकरी करती थी। बाद में वह नौकरी छोड़कर वापस पंजाब लौट गई। इसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक छोटी बहन है। छोटी बहन ही ठीक है बाकी सारा परिवार मूक-बधिर है। युवती के परिवार के दिल्ली आने के बाद ही उसके कूदने के कारणों का पता चल पाएगा। घायल होने के बाद उसको एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 100 दिन में होगा तैयार, जून में मोदी करेंगे उद्घाटन

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2