अपर पुलिस महानिदेशक ने जब महिला कांस्टेबलों को किया पुरस्कृत

इलाहाबाद जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश आईपीएस ने इलाहाबाद से राजापुर कमासिन होते हुए बांदा जाते समय अचानक कमासिन थाने का निरीक्षण किया..

अपर पुलिस महानिदेशक ने जब महिला कांस्टेबलों को किया पुरस्कृत

इलाहाबाद जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश आईपीएस ने इलाहाबाद से राजापुर कमासिन होते हुए बांदा जाते समय अचानक कमासिन थाने का निरीक्षण किया, उन्होंने इस मौके पर दो महिला कांस्टेबल को नगद पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया।

निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम थाने में कोविड-19 हेल्प डेस्क महिला कांस्टेबल सीता देवी से थाने में आने वाले आगंतुकों के टेंपरेचर जांच व उनकी समस्याओं के संदर्भ में पूछताछ  कार्य सही पाए जाने पर सीता देवी को 500 रू. नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। तत्पश्चात थाना परिसर में लगे कूलर की साफ-सफाई से लेकर क्षेत्राधिकारी बबेरू के साथ कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें : बाँदा में कोरोना से एक और मौत, संक्रमितो की संख्या 700 पहुंची

कार्यालय अभिलेखों का अवलोकन करने के बाद स्वच्छता, सुंदर लेखन में महिला कांस्टेबल ज्योति गुप्ता को भी 500 रू. का नगद पुरस्कार दिया। इसके बाद थाना में मौजूद स्टॉप, बंदी ग्रह, आवास, भोजनालय आदि का निरीक्षण किया।

प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह को निर्देश दिया कि 10 दिन तक कोई भी स्टाफ बाहर नहीं जाएगाय साथ ही सहायता डेस्क में आने वाले पीड़ितों का सम्मान देते हुए उनकी समस्या की जानकारी लेकर संतुष्ट किया जाए। आकस्मिक निरीक्षण में स्वच्छता अभिलेख व रखरखाव सही पाया गया।

यह भी पढ़ें : जमानत पर छूटा यह डाॅक्टर चला रहा है बाँदा में फर्जी नर्सिंग होम !?

पत्रकारों से बातचीत करते हुए एडीजीपी ने बताया संचारी रोगों के साथ करोना से बचाव हेतु सामाजिक दूरी के साथ प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाकर ही बाहर निकले। खुशी की बात यह है कि कमासिन थाने का कोई भी कर्मचारी इस महामारी की चपेट में नहीं आया।

अच्छी बात यह है कि सभी मिलकर करोना से जंग जीते, पुलिस कर्मियों के आवास की समस्या को दूर करने के लिए पत्रकारों को बताया कि कि विभाग की उपलब्ध भूमि पर भवन बनाने हेतु बजट बनाकर मुख्यालय भेजा गया है बजट आते ही भवन निर्माण शुरू कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे व पुलिस विभाग कोरोना की चपेट में, 48 संक्रमित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0