चित्रकूट : कहां की रेलवे की जमीन पर नगर पंचायत द्वारा किया जा रहा है अवैध कब्जा

करोड़ों रुपये की सरकारी पड़ी रेलवे की जमीन पर नगर पंचायत मानिकपुर द्वारा किया जा रहा है अवैध कब्जा, ये अवैध कब्जे का मामला नगर..

चित्रकूट : कहां की रेलवे की जमीन पर नगर पंचायत द्वारा किया जा रहा है अवैध कब्जा

करोड़ों रुपये की सरकारी पड़ी रेलवे की जमीन पर नगर पंचायत मानिकपुर द्वारा किया जा रहा है अवैध कब्जा, ये अवैध कब्जे का मामला नगर पंचायत मानिकपुर से सटे रूलर मानिकपुर ग्राम पंचायत सरहट का है जहां पर रेलवे की सरकारी जमीन जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है और जिसका गाटा संख्या 25 एवं 26 है जहां पर नगर पंचायत मानिकपुर द्वारा निर्माणाधीन बस स्टैंड का बोड लगाकर बाऊंड्री वाल का निर्माण कराया जा रहा है।

सवाल यह उठता है कि उक्त जमीन आज भी राजस्व के अभिलेखों में मानिकपुर रूलर पर रेलवे की जमीन अंकित है, परन्तु नगर पंचायत के अधिकारियों द्वारा जिला प्रशासन को अंधेरे में रखते हुए उक्त जमीन को अपनी बंजर भूमि बता कर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। जबकि राजस्व के अभिलेखों में उक्त जगह पर कहीं पर भी सरकारी बंजर भूमि अंकित नहीं है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में बालू माफियाओं का तांडव जारी, जिला प्रशासन हुआ नतमस्तक

इस सम्बंध में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मानिकपुर राम अशीष वर्मा से बात की गई तो उन्होंने उक्त जमीन को नगर पंचायत मानिकपुर की जमीन बताया है जबकि मौके पर उक्त निर्माणाधीन जमीन मानिकपुर रूलर जो कि ग्राम पंचायत सरहट के अन्तर्गत स्थिति है परंतु वहां पर भी राजस्व विभाग के अभिलेखों में कहीं पर ग्राम सभा की बंजर भूमि अंकित नहीं है।

इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है और उन्होंने नायब तहसीलदार और लेखपाल को मौके पर भेजकर कार्य बन्द करवा दिया है और इसकी सभी पहलुओं पर जांच करने की बात कही है। इस सम्बंध में जब रेलवे मानिकपुर के वरिष्ठ खण्ड अधिकारी आशीष कुमार यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और मामले की सारी जानकारी उच्चाधिकारियों को अवगत करा दी गई है और हम बहुत जल्द अपनी जमीन की नाप करवाने की प्रक्रिया कर रहे हैं। अगर हमारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत सही पाई गई तो हम लोग कानूनी कार्यवाही करेंगे।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, 8 लाख की कीमत का गांजा बरामद

यह भी पढ़ें - लोकतंत्र में शासन की बागडोर जनता के हाथ पर - चित्रकूट डीएम

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
0
wow
2