प्रधानमंत्री व राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय के फर्जी आईडी के साथ सफर कर रहा व्यक्ति कौन, जो यहाँ पकड़ा गया

जिला मुख्यालय जीआरपी पुलिस के द्वारा स्वघोषित सीबीआई का फर्जी अधिकारी...

प्रधानमंत्री व राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय के फर्जी आईडी के साथ सफर कर रहा व्यक्ति कौन, जो यहाँ पकड़ा गया

महोबा,  जिला मुख्यालय जीआरपी पुलिस के द्वारा स्वघोषित सीबीआई का फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है,  कथित व्यक्ति के पास से प्रधानमंत्री कार्यालय सहित राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय के फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद हुए है।

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश और चित्रकूट के 10 गोतस्करों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई

प्राथमिक जानकारी के अनुसार पकड़ा गया  व्यक्ति अधिकारी बनकर  खजुराहो उदयपुर इंटरसिटी ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। टीटीई के द्वारा टिकिट माँगे जाने पर  स्वयं को सीबीआई अधिकारी बताकर धौंस गालिब करने की कोशिश की। इसके बाद शक होने पर टीटीई द्वारा पुलिस को सूचना देते हुये आरोपी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया ।

यह भी पढ़े : आत्महत्या से पहले इस महिला ने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया, फिर फांसी पर झूली

पूरा मामला महोबा रेलवे स्टेशन के अंतर्गत है। पुलिस के द्वारा जाँच में आरोपी के पास से छह फर्जी आईडी कार्ड बरामद कर लिए गए हैं। ​​​​जिसमें आईडी कार्ड सहित राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय और वीवीआईपी आईडी कार्ड शामिल हैं, आरोपित का नाम प्रवेश दुबे बताया गया है। पुलिस के द्वारा पूछताछ में जानकारी मिली है कि प्रवेश मिर्जापुर का रहने वाला है और अक्सर ट्रेन में फर्जी आईडी कार्ड दिखाकर अपराधों को अंजाम देता है। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : खुलासा: पुलिस के हत्थे चढ़े धोखाधड़ी के चार आरोपी

जीआरपी पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 471 सहित 137 रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया और उसे जेल भेजा गया है। बताया जाता है कि जीआरपी थाना प्रभारी अखिलेश कुमार सिंह और उनकी टीम हेड कांस्टेबल करूणेंद्र और यादवेंद्र द्वारा उक्त शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। जिसके आपराधिक इतिहास की भी जानकारी में पुलिस जुटी हुई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0