कौन है हमीरपुर के ये शिक्षक, जो KBC की हॉट सीट पर पहुंचे, 5-6 सितंबर को होगा लाइव प्रसारण

हमीरपुर  जनपद के गोहांड ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय के एक सहायक अध्यापक कल मंगलवार को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की हॉट सीट पर दिखाई देंगे...

कौन है हमीरपुर के ये शिक्षक, जो KBC की हॉट सीट पर पहुंचे, 5-6 सितंबर को होगा लाइव प्रसारण

हमीरपुर  जनपद के गोहांड ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय के एक सहायक अध्यापक कल मंगलवार को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की हॉट सीट पर दिखाई देंगे। इस एपिसोड का प्रसारण 5-6 सितंबर की रात सोनी टीवी पर लाइव होगा। महानगरी मुंबई से लौटकर आए अध्यापक ने कहा कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का अनुभव गजब का रहा। अब शिक्षक के परिजन और साथी कार्यक्रम के प्रसारित होने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बांदाःहापुड़ की घटना के विरोध में वकीलों ने हाथों में थामा डंडा, कहा आत्मरक्षा के लिए उठाया कदम


विकास खंड गोहांड में चंदवारी गांव के कंपोजिट विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापक अश्वनी ने बताया कि 29 अप्रैल से नौ मई तक केबीसी में इंट्री को लेकर रोज एक प्रश्न पूछा गया। इसके बाद ऑनलाइन प्रश्न भी पूछे गए, सही जवाब देने के बाद 26 मई को ऑडिशन के लिए मुंबई बुलाया गया। सारी बाधाएं पार कर जब वह फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट तक पहुंचे तो एक गाने के बोल को क्रम से सबसे पहले लगाने के बदले उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिल गया। उन्होंने बताया कि उनके शो का आधा प्रसारण पांच सितंबर और आधा प्रसारण छह सितंबर को होगा।

यह भी पढ़ें- चित्रकूट: नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों लोगों से करोड़ों की ठगी, आधा दर्जन गिरफ्तार

अश्वनी ने बताया कि 2012 में जब वह पढ़ाई कर रहे थे तबसे केबीसी में जाने के लिए प्रयासरत थे। 2016 में लेखपाल बन गए, तब भी कोशिश करते रहे। साल 2021 में अध्यापक बनने के बाद भी प्रयास जारी रखा और अब सफलता मिल गई। अश्वनी ने बताया, अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर खूब हंसी-मजाक भी हुआ। चैनल के नियम की वजह से उन्होंने जीती हुई रकम के बारे में जानकारी नहीं दी।

यह भी पढ़ें-अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए

केबीसी में उनके साथ हाउस वाइफ पत्नी नमित्रा , किसान पिता महेशचंद्र है और मां लज्जावती मौजूद रहीं। बताया कि भाई अमित विश्वकर्मा मोबाइल और शूज की दुकान चिकासी में किए हैं। अश्वनी विश्वकर्मा की इस उपलब्धि पर बीएसए आलोक सिंह ने उन्हें बधाई दी है। वहीं शिक्षकों में खुशी का माहौल है।
यह भी पढ़ें- रिक्शा चालक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, पुलिस जांच में जुटी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0