माफिया मुख्तार अंसारी पर बांदा डीएम दुर्गाशक्ति नागपाल ने आखिर क्यों कराया मुकदमा दर्ज ⁉️

बांदा के मंडल कारागार में पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। क्योंकि जिला अधिकारी...

माफिया मुख्तार अंसारी पर बांदा डीएम दुर्गाशक्ति नागपाल ने आखिर क्यों कराया मुकदमा दर्ज ⁉️

बांदा के मंडल कारागार में पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। क्योंकि जिला अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने शुक्रवार को जेल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उनके पास बरामद दस्तावेजों में कई खामियां पाई गई हैं। जिसके आधार पर शहर कोतवाली में उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- बांदा चित्रकूट समेत यूपी के इन 17 जिलों में तीन दिन लू का अलर्ट

बताते चलें कि मुख्तार अंसारी को पंजाब की रूपनगर जेल से 6 अप्रैल वर्ष 2021 को कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा मंडल कारागार में शिफ्ट किया गया था। अंसारी को जेल में कड़े सुरक्षा घेरे में रखा जाता है। हर महीने जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा निरीक्षण भी किया जाता है। शुक्रवार को जिला अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन बांदा जेल पहुंचे थे। इस दौरान मुख्तार अंसारी की बैरक की तलाशी ली थी। तलाशी के दौरान उनके पास से बरामद अभिलेखों में तमाम भिन्नता पाए जाने पर शनिवार को कोतवाली बांदा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- शासन-प्रशासन को ठेंगा दिखाकर बांदा की मरौली खदान में किसकी शह पर हो रहा अवैध खनन

इस संबंध में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से जानकारी दी गई है। जिसके मुताबिक निरीक्षण के दौरान मंडल कारागार में बंदी बैरकों आदि की चेकिंग की गई। इस दौरान जेल में निरुद्ध कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के बैरक की तलाशी भी ली गई तो उसके पास से बरामद पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र एवं आधार कार्ड में कई कमियां पाई गई। जिसमें कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के मतदाता पहचान पत्र आधार कार्ड व पैन कार्ड में जन्मतिथि व नाम की स्पेलिंग (वर्तनी) में भिन्नता पाई गई। उपरोक्त दस्तावेजों को प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर को कब्जे में लेकर जांच करने के लिए निर्देशित किया गया। जांच के बाद उपरोक्त दस्तावेजों में हेराफेरी पाई गई जो प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। जिसके आधार पर मुख्तार अंसारी के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है और पूरे मामले की विवेचना की जा रही है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0