सीएम योगी नें क्यों कहा मुझे महोबा से विशेष लगाव रहा है..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोबा में लहचुरा बांध और अर्जुन सहायक परियोजना के रेगुलेटर को देखने के बाद सभा में कहा कि भाजपा..

सीएम योगी नें क्यों कहा मुझे महोबा से विशेष लगाव रहा है..

  • लहचुरा बांध और अर्जुन सहायक परियोजना के रेगुलेटर को देखा  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोबा में लहचुरा बांध और अर्जुन सहायक परियोजना के रेगुलेटर को देखने के बाद सभा में कहा कि भाजपा सरकार में जलशक्ति मंत्रालय ने पानी का पावर दिखा दिया है।उन्होंने कहा कि मेरा महोबा वीरों की भूमि है, यहां से मेरा विशेष लगाव रहा है। पिछली बार जब आया था तब यहां से कई बातों को सीखा है। 

दो दिवसीय बुंदेलखंड के दौरे पर आए मुख्यमंत्री बुधवार की सुबह ललितपुर से सीधे महोबा पहुंचे। यहां पहले हेलीकॉप्टर से लहचुरा बांध का जायजा लिया। महोबा के लहचूरा बांध के पास कार्यक्रम स्थल पर बने हेलीपैड पर सुबह करीब 9.52 पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर शुरू किया बुंदेलखंड का दौरा

यहां गेट नंबर तीन से वह अधिकारियों के साथ मंच पर पहुंचे। सीएम ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पेयजल का काम चल रहा है, उसमें प्रशासन युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए।

उन्होंने जलशक्ति मंत्रात्रलय के लिए कहा कि अभी तक लोग समझते थे कि जलशक्ति मंत्रालय केवल हैंडपंप ही लगवाता है लेकिन मंत्रालय ने पानी का पावर दिखा दिया है। 

सीएम ने कहा, जब से मोदी सरकार आई है, तब से तमाम बड़ी-बड़ी सिंचाई योजनाएं संचालित की गई हैं। मुख्यमंत्री ने करीब सात मिनट तक अपने संबोधन में बुंदेलखंड के विकास कार्यों और उपलब्धियों को बताया। कई परियाजनाएं शुरू करके अबतक असिंचित बुंदेलखंड को सिंचित बनाने को लेकर सरकार के प्रयास का बखान किया। मुख्यमंत्री ने अफसरों के साथ अर्जुन सहायक परियोजना के रेगुलेटर, लहचुरा बांध तथा अन्य कार्यों को देखा और अफसरों से पूछताछ की। 

यह भी पढ़ें -  ललितपुर में मुख्यमंत्री योगी ने इस बांध परियोजना का किया लोकार्पण, और कहा एयरपोर्ट..

इसके बाद वह चित्रकूट के लिए रवाना हो गए। बांदा और चित्रकूट में कई परियोजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास भी करेंगे। बांदा के जीआइसी के मैदान में जनसभा होगी। बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट की 229 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के साथ किसी बड़ी सौगात की भी घोषणा कर सकते हैं।

केंद्र व प्रदेश सरकार की नजरें बुंदेलखंड पर टिकी हैं। यहां के विकास को लेकर धरातल पर कई परियोजनाओं को उतारने का खाका तैयार करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर हैं। मंगलवार को जालौन, ललितपुर व झांसी के बाद बुधवार को चित्रकूट व बांदा में कार्यक्रम तय हैं।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन दिनभर तैयारियों में जुटा रहा। वह बांदा के जीआइसी मैदान से चारों जिलों की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें -  इस ट्रेन ने पहली बार यूपी और एमपी के बुन्देलखण्ड को सीधे अहमदाबाद जोड़ा है, देखिये यहाँ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1