मप्र के सीएम क्यों बोले- ‘रहिमन पानी राखिये, बिन पानी सब सून!

आज यानि सोमवार को विश्व जल दिवस है। हर वर्ष 22 मार्च को यह दिवस मनाया जाता है। ब्राजील में रियो डी जेनेरियो में वर्ष 1992 में..

मप्र के सीएम क्यों बोले- ‘रहिमन पानी राखिये, बिन पानी सब सून!

भोपाल,

आज यानि सोमवार को विश्व जल दिवस है। हर वर्ष 22 मार्च को यह दिवस मनाया जाता है। ब्राजील में रियो डी जेनेरियो में वर्ष 1992 में आयोजित पर्यावरण तथा विकास का संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विश्व जल दिवस मनाने की पहल की गई।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों के बीच में जल संरक्षण का महत्व, साफ पीने योग्य जल का महत्व आदि बताना था। विश्व जल दिवस पर मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी जनता से जल संरक्षण की अपील की है।

यह भी पढ़ें - क्या 31 मार्च 2021 तक रद्द रहेंगी सभी ट्रेनें ? जानिए खबर की सच्चाई

मुख्यमंत्री शिवराज ने विश्व जल दिवस पर ट्वीट कर पानी की महत्ता बताते हुए इसे संरक्षित करने का संकल्प लेने का आग्रह किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘रहिमन पानी राखिये, बिन पानी सब सून! जल संरक्षण हमारा दायित्व ही नहीं, कर्तव्य भी है।

जल की हर बूंद में जीवन है। जल बचेगा, तो जीवन बचेगा और हमारी भावी पीढिय़ां अधिक खुशहाल व समृद्ध होंगी। आइये, #WorldWaterDay पर जल रूपी जीवन को बचाने का संकल्प लें और प्राण-प्रण से प्रयास करें। भाजपा महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा ‘विश्व जल दिवस' पर आईए, जल की एक-एक बूंद बचाने और जल संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का संकल्प लें!

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना पर जारी की नई गाइड लाइन, देखें यहाँ

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1