झांसी : मेहनत और लगन से, जल संस्थान के कर्मचारी का पुत्र धीरज बना आईएएस 

झांसी में जल संस्थान के कर्मचारी होनहार पुत्र ने आईएएस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। सेल्फ़ स्टडी और घंटो की मेहनत और..

झांसी : मेहनत और लगन से, जल संस्थान के कर्मचारी का पुत्र धीरज बना आईएएस 
धीरज बने आईएएस

झांसी में जल संस्थान के कर्मचारी होनहार पुत्र ने आईएएस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। सेल्फ़ स्टडी और घंटो की मेहनत और लगन से धीरज यादव ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 417वीं रैंक पाकर जिले का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें - झांसी रेल मंडल के यात्रियों को मिली 6 नयी मेमू ट्रेनों की सौगात, लीजिये पूरी जानकारी

धीरज का कहना है कि वे देश और समाज के लिए काम करेंगे। पिछले साल इंटरव्यू क्लियर न होने पर हार नही मानी और दूसरे प्रयास में सफलता प्राप्त की।

महानगर के आशिक चौराहा नई बस्ती निवासी जल संस्थान के कर्मचारी कैलाश यादव और मां सुशीला यादव के बेटे धीरज यादव की प्रारंभिक शिक्षा महानगर के क्राइस्ट द किंग स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने आईआईटी जेईई की परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद उन्होंने आईआईटी बीएचयू से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया। बीटेक करने के बाद उनका प्लेसमेंट एक कंपनी में हो गया था, लेकिन उन्होंने सिविल सर्विस में जाने की ठानी। इसके लिए उन्होंने झांसी आकर परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें - बांदा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने 74 हजार के नकली नोट की खेप बरामद की

धीरज की बहन दीपशिखा बताती हैं कि उन्होंने रोज आठ से दस घंटे पढ़ाई की। साथ ही हर टॉपिक को पूरी मजबूती से तैयार किया। पिछले साल 2020 में धीरज का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा में हो गया था। धीरज का कहना है कि वे देश और समाज के लिए काम करेंगे। पिछले साल इंटरव्यू क्लियर न होने पर हार नही मानी और दूसरे प्रयास में सफलता प्राप्त की।

शुक्रवार को यूपीएससी का परीक्षा परिणाम जारी हुआ। जिसमें धीरज यादव ने 417 रैंक प्राप्त की। परिणाम जारी होने के बाद धीरज को बधाई देने वालों का तांता लग गया। 

यह भी पढ़ें - उप्र के व्यापारियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट की बड़ी राहत

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर वायरल हुई नोरा फतेही की तस्वीर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0