खेत पर हुए विवाद में घायल महिला की मौत, शव रख परिजनों ने किया सीओ कार्यालय में प्रदर्शन

मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित तहसील परिसर में मंगलवार की सुबह कुछ लोगों द्वारा पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय...

खेत पर हुए विवाद में घायल महिला की मौत, शव रख परिजनों ने किया सीओ कार्यालय में प्रदर्शन

झांसी

मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित तहसील परिसर में मंगलवार की सुबह कुछ लोगों द्वारा पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के सामने महिला का शव रखकर जमकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजन अपनी जिद पर अड़े रहे और लापरवाही व एकतरफा कार्रवाई करने वाले दरोगा व सिपाही के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते नजर आए।

 पुलिस की लापरवाही व एकतरफा कार्रवाई का आरोप

यह भी पढ़ें - परिवारिक एकता के लिए अखिलेश बना सकते हैं अपनी जगह शिवपाल सिंह यादव को नेता प्रतिपक्ष

ग्राम बुढ़िया विजरवारा निवासी प्रीतम अहिरवार ने बताया कि बीते रोज उसका विवाद गांव के ही लोगों से सेक्टर पर से निकलने को लेकर हो गया था। जिसके बाद बिना सूचना के पुलिस मौके पर पहुंची और उसे व उसकी घायल पत्नी को थाने ले आई लाई। पुलिस द्वारा उसे थाने में बैठा दिया गया और उसकी पत्नी लहूलुहान अवस्था में थाने के बाहर घंटों पड़ी रही। वह थाने के अधिकारियों से गुहार लगाता रहा कि उसकी पत्नी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने दो। लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने उसकी एक न सुनी। काफी समय बाद उसकी पत्नी को अस्पताल छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें - पडोसी के घर में अंडे का छिलका व मांस का टुकड़ा फेंकने वाली मुस्लिम महिला गिरफ्तार

जहां वह दो दिन तक अस्पताल में पड़ी रही और पति को पुलिस द्वारा दो दिन तक थाने में बैठाया गया। इसके बाद पुलिस द्वारा 151 की कार्यवाही करते हुए उसे कुछ देर तक के लिए छोड़ा गया। और फिर दोबारा पकड़ कर थाने में बैठाया गया। पीड़ित का आरोप है कि फिर से छोड़ने के नाम पर पुलिस में तैनात कुछ बिना वर्दी के सिपाहियों द्वारा 25 हजार लिए गए और तब जाकर छोड़ा गया और ट्रैक्टर छोड़ने के नाम पर भी 35000 की मांग की गई। इसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर झांसी उपचार के लिए गया। वहां उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। पुलिस की कार्यवाही एकतरफा यहीं तक नहीं रुकी।

यह भी पढ़ें - झांसी में पर्यटन के विस्तार के साथ ही पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करायेंगी ये छह कंपनियां

इसके बाद भी पुलिस द्वारा दूसरे पक्ष से मिलकर पीड़ित पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया और पीड़ित की तहरीर को रद्दी में फेंक दिया। पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने तथा उपचार के दौरान महिला की मौत हो जाने के बाद गुस्साएं परिजनों ने महिला का शव लेकर मंगलवार की सुबह कोतवाली पहुंचे। लेकिन पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई न करने पर परेशान परिजन महिला का शव लेकर तहसील परिसर पुलिस क्षेत्राधिकारी के कार्यालय पहुंचे। वहां परिजनों ने सड़क किनारे शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

प्रदर्शन की जानकारी होते ही पुलिस बल वहां जा पहुंचा और समझा बुझाकर शव को सड़क से हटवा कर गाड़ी में रखवा दिया। समाचार लिखे जाने तक परिजन आरोपित दरोगा व बिना वर्दी के पैसे लेने वाले सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े थे। इस संबंध में सीओ मऊरानीपुर अरुण कुमार चौरसिया ने बताया कि 22 नवंबर को ट्रैक्टर को लेकर खेत पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। घटना में दूसरे पक्ष की एक वृद्ध महिला गंभीर रूप से घायल हुई थी। इस पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आज ये लोग सुबह यहां अपनी समस्या लेकर पहुंचे हैं। तहरीर ले ली गई है। मामले की गहनता से जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0