चार दिन पुरानी घटना में महिला के बाल, साड़ी का टुकड़ा व पैर की हड्डी बरामद हुई

मझगवां थाने के गोहानी गांव में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके शव को जलाकर खाई में..

चार दिन पुरानी घटना में महिला के बाल, साड़ी का टुकड़ा व पैर की हड्डी बरामद हुई

पत्नी के शव को जलाकर खाई में फेंका  

मझगवां थाने के गोहानी गांव में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके शव को जलाकर खाई में फेंक दिया।

चार दिन पूर्व हुई इस घटना के बाद पुलिस ने खाई से महिला के बाल, साड़ी का टुकड़ा व पैर की हड्डी बरामद की है। मायके पक्ष ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है।

उधर पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने पत्नी के फांसी लगाने पर उसे जलाकर फेंके जाने की बात कबूली है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर डिपो बस में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

गोहानी निवासी रामस्वरूप खटीक गांव के ही पवन का खेत बटाई पर लेकर खेती करते हैं। फसल की रखवाली के लिए पत्नी शकुंतला (30) के साथ खेत पर ही रात बिताते थे।

जबकि पुत्री बिट्टो (10), पुत्र अजय (8), मनीष (5) तथा कुल्लू (3) गांव में बने घर में रहते थे। पिछले 21 फरवरी को रामस्वरूप ने थाने में पत्नी शकुंतला की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इधर चित्रकूट जिले के राजापुर निवासी मृतका के भाई नरेश व मामा धनराज को मामले में शक हुआ।

नरेश ने बताया कि पिछले दो दिनों से वह अपने मामा के साथ बहन की खोजबीन कर रहे थे। मंगलवार दोपहर खेतों में किसी के घसीटे जाने के निशान मिले। निशान का पीछा करते खाई में पहुंचे। जहां बहन शकुंतला की साड़ी का टुकड़ा, पैर की हड्डी व जले हुए बाल मिले।

यह भी पढ़ें - झाँसी : विंग्स ने बढ़ाया और एक कदम

उन्होंने बहनोई रामस्वरूप पर हत्या का आरोप लगा पुलिस को सूचना दी। घटना स्थल पर पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने आरोपी से पूछताछ की।

पुलिस की पूछताछ में रामस्वरूप ने बताया कि पिछले 19 फरवरी की रात पत्नी से उनका विवाद हो गया था। जिस पर पत्नी शकुंतला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिस पर अगले दिन 20 फरवरी को तड़के वह पत्नी के शव को खेत से दूर ले गया।

जहां मिट्टी का तेल डालकर शव को जला दिया था। साथ ही अधजले शव को गहरी खाई में धकेल दिया था। इसके बाद थाने में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मझगवां थानाध्यक्ष रामजीत सिंह गौड़ ने कहा कि अभी महिला के शव के अन्य हिस्से बरामद नहीं हुए हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें - हेलो! मैं कमिश्नर बोल रहा हूं, आपकी नाली साफ हो गई 

खेतों में गूंजीं थीं महिला की चीखें  

मृतका शकुंतला के भाई नरेश ने बताया कि बीते एक माह से उनके भाई नरेंद्र अपनी पत्नी के साथ गोहानी में बहन के साथ रह रहे थे।

तब पिछले 18 फरवरी को किसी बात पर बहनोई रामस्वरूप से विवाद हुआ। जिस पर रामस्वरूप ने यूपी 112 पुलिस को फोन कर दिया था।

इसके बाद 19 फरवरी को नरेंद्र गोहानी से चले गए थे। बताया कि इसी बात को लेकर शकुंतला का पति रामस्वरूप से विवाद हुआ था।

उधर ग्रामीणों का कहना है कि 19 फरवरी की रात खेत में शकुंतला की चीखें गूंजती रहीं थीं। अक्सर मारपीट करने पर किसानों ने रामस्वरूप को पत्नी के साथ मारपीट न करने की हिदायत भी दी थी। मंगलवार को रामस्वरूप अपनी पत्नी की फोटो लेकर खोजबीन की गुहार लगा थाने पहुंचा था।

यह भी पढ़ें - काॅन्ट्रैक्ट फार्मिग से किसानो को अच्छा बाजार मिलेगा : केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0