नदी सफाई करते बुन्देली सेना के कार्यकर्ता।

मन्दाकिनी नदी सफाई अभियान का मंगलवार को 19वां दिन रहा। इस दौरान लोगों की सद्बुद्धि की प्रार्थना की गई..

नदी सफाई करते बुन्देली सेना के कार्यकर्ता।
मांग: अर्जुन के पौधों का नदी किनारे कराया जाये रोपण

-बुंदेली सेना का जारी रहा नदी सफाई अभियान
चित्रकूट।  मन्दाकिनी नदी सफाई अभियान का मंगलवार को 19वां दिन रहा। इस दौरान लोगों की सद्बुद्धि की प्रार्थना की गई। ताकि लोग नदी में पालीथिन में भरकर फूल और पूजन सामग्री फेंकना बंद करें। साथ ही वन विभाग से मांग की गई कि जलस्रोत बढाने के लिए अर्जुन के पौधों का नदी किनारे रोपण कराया जाये।

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मन्दाकिनी केवल नदी नहीं बल्कि करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था की केंद्र और जीवन रेखा है।

यह भी पढ़ें-  बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

इसी नदी का कई लाख लोग पानी पीते हैं और इसी में कचरा, गंदगी फेंकते हैं। पुरानी परम्पराएं छोड़कर दाग लेने वाले के कपड़े, मूर्तियाँ, कैलेंडर आदि का भू विसर्जन शुरु करना होगा। इसके अलावा देवताओं में चढ़ाए गये फूल, हवन पूजन सामग्री आदि को पालीथिन में भरकर नदी में फेंकने की परम्परा तो तुरंत बंद करने की जरूरत है। लोग नदी में रोज कर्वी में पुल के ऊपर से पालीथिन की थैलियां नदी में फेंकते हैं।

यह भी पढ़ें-  चरखारी राजघराने की जयति सिंह को इस वजह से राजा ने पीटा,मामला थाने पहुंचा

इसके अलावा राजा घाट, सुंदर घाट, नयागाँव रपटा आदि विभिन्न जगहों पर भी रोज सैकड़ों पालीथिन भरी पूजन सामग्री फेंकी जाती है। ऐसे लोगों की सद्बुद्धि के लिए मन्दाकिनी नदी की पूजा कर प्रार्थना की गई। पिछले 19 दिन से बुंदेली सेना का मन्दाकिनी नदी सफाई अभियान जारी है। इस दौरान कई ट्रक चोई चारा नदी से बाहर किया गया। वन विभाग से मांग की गई कि नदी किनारे अर्जुन के पौधों का रोपण किया जाए।

इस मौके पर शैलेन्द्र मिश्रा, जानकी शरण, अतुल सिंह, वीपी पटेल, दादू केशरवानी, रिंकू द्विवेदी, पुनीत तिवारी के अलावा चुन्नीलाल व उनकी टीम सफाई में सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-   कांग्रेस नेता अवधेश राय हत्याकांड में बड़ा फैसला, ताउम्र जेल में रहेगा मुख्तार अंसारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0