बुंदेलखंड में टूरिज्म गतिविधियों बढ़ाने पर योगी सरकार का फोकस

बुंदेलखंड में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से किये जा रहे योगी सरकार के प्रयासों का असर...

बुंदेलखंड में टूरिज्म गतिविधियों बढ़ाने पर योगी सरकार का फोकस

झांसी। बुंदेलखंड में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से किये जा रहे योगी सरकार के प्रयासों का असर दिखाई देने लगा है। झांसी में ऐतिहासिक किले के पास बनकर तैयार हुए बुंदेलखंड कल्चरल एवं टूरिज्म काम्प्लेक्स के संचालन के लिए एजेंसी का चयन कर लिया गया है और अब यहां भव्य सांस्कृतिक व अन्य तरह के आयोजन किये जा सकेंगे। इस सेंटर से हर महीने झांसी स्मार्ट सिटी को राजस्व भी मिलेगा।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : सांसद ने ठोस अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का किया शुभारंभ

3.5 लाख रूपये राजस्व की प्राप्ति होगी

झांसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड और मेसर्स फूड्स फैक्टरी के बीच बुंदेलखंड कल्चरल एवं टूरिज्म काम्प्लेक्स परियोजना के संचालन को लेकर अनुबंध की कार्यवाही पूरी कर ली गयी है। यह अनुबंध 25 साल तक लागू रहेगा। मेसर्स फूड्स फैक्ट्री के द्वारा बुंदेलखंड कल्चरल एंव टूरिज्म कांम्प्लेक्स का संचालन किया जाएगा। झांसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड को कल्चरल एंव टूरिज्म कॉम्प्लेक्स परियोजना से प्रतिमाह लगभग 3.5 लाख रूपये राजस्व की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़े : बेतवा नदी में शुरू होगा क्रूज का संचालन : जयवीर सिंह

विभिन्न आयोजनों को मिलेगा बढ़ावा

इस काम्प्लेक्स में तैयार किये गए मिनी ऑडिटोरियम में 240 लोगों के बैठने की सुविधा के साथ ही दो बड़े हाल, कैफेटेरिया, ओपन कैफेटेरिया, चार वीआईपी रूम, डांस रूम, म्यूजिक रूम, इंस्ट्रूमेंट रूम, कॉन्फ्रेंस रूम तथा पारिवारिक कार्यक्रम के लिए भी सुविधा प्रदान की गई है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर में जल्द लगेगी बिस्कुट और लड्डू निकालने वाली प्रोसेसिंग यूनिट

अपर नगर आयुक्त मोहम्मद कमर ने बताया कि इस काम्प्लेक्स का अगस्त महीने में सीएम ने उद्घाटन किया था। इससे विभिन्न तरह के आयोजनों को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटन गतिविधियों को भी प्रोत्साहित किया जा सकेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : ललितपुर बल्क ड्रग्स पार्क में रिसर्च और इनोवेशन को मिलेगा बढ़ावा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0