योगी सरकार का पत्रकारों को तोहफा, पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा, कोरोना से मौत पर देगी दस लाख

उत्तर प्रदेश प्रदेश के सूचना विभाग के नये भवन के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पत्रकारों के लिये दो महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं...

योगी सरकार का पत्रकारों को तोहफा, पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा, कोरोना से मौत पर देगी दस लाख

लखनऊ, (हि.स.)

उन्होंने कहा कि राज्य में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस से किसी पत्रकार की मौत होने पर उसके परिजन को दस लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के कार्यों को आम जनमानस तक पहुंचाने का एक सशक्त माध्यम सूचना विभाग होता है। शासन का काम योजनाएं बनाने का होता है, प्रशासन विभिन्न माध्यमों से उसे आमजन तक पहुंचाता है। जनता, शासन व प्रशासन के बीच एक महत्वपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। उस भूमिका में सेतु के रूप में कार्य करने का महत्वपूर्ण काम सूचना विभाग का है।

इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्ल्यूजी) ने इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के विक्रम राव ने बताया कि यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान पत्रकार हित में तमाम मुद्दों को लेकर विस्तार से बातचीत की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पहले ही देश के कई राज्यों की सरकारों ने बीमा व पत्रकारों के अकस्मात निधन पर उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दे रखी है। साथ ही उन्होंने सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून, वरिष्ठ पत्रकार साथियों को पेंशन व पत्रकारों के परिजनों को चिकित्सीय सुविधा भी प्रदान करने की मांग की।

आईएफडब्ल्यूजी की राज्य इकाई उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (यूपीडब्ल्यूजेयू) के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यूनियन की मांगों पर अमल करने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि सरकारी सुविधा पत्रकार साथियों के लिए बेहद मददगार साबित होगी। देश का सबसे बड़ा सूबा होने के नाते यहां के पत्रकार लम्बे समय से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऐलान का इन्तजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के लिए यह बेहद ही गौरवान्वित करने वाले क्षणों में से एक है।  

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0