योगी सरकार सख्त, जमाखोरों पर होगी कार्रवाई, खाद्य सामग्री की कीमत नियंत्रित करने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद्य सामग्रियों की बढ़ रही कीमतों को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री रविवार को यहां..

योगी सरकार सख्त, जमाखोरों पर होगी कार्रवाई,  खाद्य सामग्री की कीमत नियंत्रित करने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)

  • मुख्यमंत्री योगी का खाद्य सामग्री की कीमत नियंत्रित करने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद्य सामग्रियों की बढ़ रही कीमतों को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री रविवार को यहां अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर उच्चस्तरीय बैठक के दौरान कहा कि कुछ खाद्य सामग्री की कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें - 2022 में जीत सुनिश्चित करने को संगठन - सरकार ने जनप्रतिनिधियों संग किया मंथन

इसे नियंत्रित करने के लिए उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दुर्गा पूजा और रामलीलाओं का आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरसों के तेल व वनस्पति घी के मूल्य में अचानक तेजी देखी गयी है। उन्होंने खाद्य तेलों के मूल्यों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त को निर्देश दिए हैं।

कहा कि कृषि उत्पादन आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग तथा कृषि विभाग के साथ समीक्षा करें। साथ ही, सभी मण्डलायुक्त के साथ भी संवाद करें। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। जरूरत पड़ने पर जमाखोरों के खिलाफ राज्य स्तरीय अभियान भी चलाया जाए। नवरात्र, दशहरा, दिवाली जैसे पर्वों को ध्यान में रखकर सरकार चौकन्नी हो गयी है।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार ने लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई के 'राज्य अतिथिगृहों' के बदले नाम

  • शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो दुर्गा पूजा

फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का निर्माण इसी माह शुरू हो जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज, लखनऊ के टेण्डर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अक्टूबर से इस इंस्टीट्यूट की निर्माण प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी जाए।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पर्व एवं त्योहारों का समय प्रारम्भ हो चुका है। इस लिहाज से सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों और सिविल सोसाइटी के साथ संवाद बनाते हुए सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सतत बनाए रखी जाए।

यह भी पढ़ें - अब 'एक्शन हीरो' के रूप में नजर आयेंगे आयुष्मान खुराना

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1