विधान परिषद में बोले योगी, अब्बा जान कब से हुआ असंसदीय शब्द

उत्तर प्रदेश विधान मंडल का मानसून सत्र मंगलवार से प्रारम्भ हो गया। पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद में समाजवादी पार्टी..

विधान परिषद में बोले योगी, अब्बा जान कब से हुआ असंसदीय शब्द
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ, 

  • मानसून सत्र में जनहित से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा : मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश विधान मंडल का मानसून सत्र मंगलवार से प्रारम्भ हो गया। पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद में समाजवादी पार्टी (सपा) और उसके मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सपा से सवाल किया कि अब्बा जान कब से असंसदीय शब्द हो गया ?

विधान परिषद में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुछ लोगों को अब्बा जान शब्द असंसदीय लगने लगा है। क्या वे बताएंगे ये शब्द कब से असंसदीय हो गया है।

यह भी पढ़ें - योगी कैबिनेट का फैसला, सांसद व विधायक होंगे खनिज फाउंडेशन न्यास के सदस्य

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी सवाल किया कि वे कौन से लोग हैं जो कहते थे कि हम कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। वे लोग यह भी कह रहे थे कि यह वैक्सीन भाजपा की है, मोदी की है, लेकिन जब अब्बा जान ने वैक्सीन लगवा ली तो सभी लगवाने लगे।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि जब कोरोना की शुरूआत हुई तो उत्तर प्रदेश में इसकी जांच की सुविधा नहीं थी, लेकिन आज प्रदेश में चार लाख प्रतिदिन टेस्ट की क्षमता है।

यह भी पढ़ें - 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, जिला विद्यालय निरीक्षक और बीएसए तैयार रहें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

पूर्व में सत्र प्रारम्भ होने से पहले मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों से कहा कि मानसून सत्र में जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष गांव, गरीब, महिलाओं व विकास के हर मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने उम्मीद जताई कि विधान मंडल के दोनों सदनों में सार्थक चर्चा होगी।

हालांकि, मानसून सत्र के पहले दिन सपा और कांग्रेस के विधायकों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। विधान परिषद में भी सपा सदस्यों ने हंगामा किया। वहीं विधान सभा में पहले दिन सदन के वर्तमान सदस्यों के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित हुआ और सभी दलों के नेताओं ने दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद सदन की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

योगी सरकार बुधवार को दोपहर 12.30 बजे सदन में अनुपूरक बजट पेश करेगी।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : गरीब को ऋण देने में न हिचकें बैंक, सदुपयोग कर पाई-पाई करेगा वापस

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0