युवा उद्यमी बृजेश त्रिपाठी को मसाले की विशिष्ट गुणवत्ता पर लखनऊ में हुए  पुरस्कृत

लोक भवन लखनऊ में हुए कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के शासन की तरफ से चित्रकूट के प्रिया मसाला इंडस्ट्री..

युवा उद्यमी बृजेश त्रिपाठी को मसाले की विशिष्ट गुणवत्ता पर लखनऊ में हुए  पुरस्कृत

लोक भवन लखनऊ में हुए कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के शासन की तरफ से चित्रकूट के प्रिया मसाला इंडस्ट्री के प्रो. बृजेश त्रिपाठी निवासी कालूपुर पाही को मसाले की विशिष्ट गुणवत्ता पर पुरस्कृत किया। बृजेश त्रिपाठी को पुरस्कार मिलने से युवा अब उद्यम की ओर बढेंगे। उन्हे अंग वस्त्र और शील्ड व प्रोत्साहन राशि 25,000 रू. का चेक देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के कोणार्क सूर्य मंदिर का सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट, इनकी वजह से अधर में लटका

मसाले न सिर्फ सब्जी का स्वाद बढ़ाते हैं बल्कि स्वास्थ्य भी बढ़ाते हैं। एक स्वस्थ शरीर को शुद्ध गुणवत्तापूर्ण मसाले की सब्जी खानी चाहिए और गुणवत्ता के मामले मे हर खाने वाले का कहना है कि प्रिया मसाले से स्वाद भी और स्वास्थ्य भी  एक मसाला दो उपहार मिलता है।

कालूपुर पाही गांव के बृजेश त्रिपाठी ने खादी ग्रामोद्योग की सहायता से कालूपुर गांव स्थित लघु उद्योग लगाया। स्थानीय किसानों से मसाला में लगने वाली वस्तुएं खरीदकर मसाला बनाने का कार्य करते है। जिस पर जिले से इनका युवा उद्यमी के रूप में कई बार चयन हो चुका है। इस बार भी शासन की तरफ से इनका चयन किया किया गया। जिस पर मसाले की गुणवत्ता को लेकर इनको लखनऊ में हुए कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया।

बृजेश फैक्ट्री मे परिवार जैसा माहौल रखते हैं और काम करने वाले सहयोगी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हैं। गुणवत्ता की विश्वसनीयता से प्रिया मसाले की पहुंच प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के महानगर एवं राज्य के बाहर मध्यप्रदेश तक हो चुकी है।

यहाँ तक कि देश के बाहर भी भारत के प्रिया मसाले जल्द ही ख्याति अर्जित करेंगे। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ग्राम उद्योग मंत्री राकेश सचान, प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद उपस्थित रहे। जिस पर जिले के निवासियों ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें - क्रिकेटर चेतेश्वर पुजाना ने सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट चित्रकूट के कार्यों को सराहा

यह भी पढ़ें - बांदा : पिता की ऐसी प्रताड़ना, दोनों बेटियों ने खाया जहर, एक की मौत, दूसरी ने सुनाई मार्मिक दर्द भरी दास्तान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0