महोबा में युवा किसान ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के कारण फांसी लगाकर जान दी

बुंदेलखंड के महोबा में एक युवा किसान ने आर्थिक तंगी और ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के कारण परेशान होकर पशु बाड़े में फांसी लगाकर..

महोबा में युवा किसान ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के कारण फांसी लगाकर जान दी
फाइल फोटो

बुंदेलखंड के महोबा में एक युवा किसान ने आर्थिक तंगी और ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के कारण परेशान होकर पशु बाड़े में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। किसान की मौत होने से उसके परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

पूरा मामला श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के दाऊपुरा इलाके का है। जहां के रहने वाले युवा किसान ने मौत को गले लगा लिया। किसान की मौत से पूरा परिवार सदमे में बताया जा रहा है। बताया जाता है कि 21 साल के ऋषि कुमार कोई भी रोजगार न होने के कारण आर्थिक तंगी झेल रहा था। परिवार को पालने के लिए वो पैतृक जमीन पर खेती करता रहा। बेमौसम हुई बारिश ने उसकी पूरी फसल को नष्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें - कोरोना की ने दी महोबा में दस्तक, चरखारी के जिला शिक्षा एंड प्रशिक्षण संस्थान में छात्र निकला संक्रमित

किसान के चाचा नरेंद्र और अन्य परिजन बताते हैं कि आर्थिक तंगी और फसलों के नष्ट हो जाने से किसान पूरी तरीके से टूट चुका था। वो ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाया। उसने अपने ही पशुबाड़े में जाकर फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी। बताया जाता है कि परिजन जब पशुबाड़े में पहुंचे, तो रस्सी टूटी हुई पड़ी थी।

फाइल फोटो

वो अचेत अवस्था में पड़ा था। आनन-फानन में तत्काल परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवा किसान की मौत हो जाने से उसके परिवार में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस को मामले की सूचना दी गई है। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस पंचनामा भरते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें - स्वास्थ सेवाओं को लेकर चल रहे अनशन को विपक्षी दलों का मिल रहा समर्थन, सत्त्ता पक्ष बेपरवाह

यह भी पढ़ें - श्रमिकों के कल्याण के लिए श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सौगातों का खोला पिटारा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0