पन्ना टाइगर रिजर्व में युवा बाघिन ने 2 शावको को दिया जन्म

पन्ना टाइगर रिजर्व में पहली बार युवा बाघिन ने 2 शावको को जन्म को जन्म दिया है। युवा बाघिन के 2 शावकों के साथ छायाचित्र..

पन्ना टाइगर रिजर्व में युवा बाघिन ने 2 शावको को दिया जन्म

पन्ना टाइगर रिजर्व में पहली बार युवा बाघिन ने 2 शावको को जन्म को जन्म दिया है। युवा बाघिन के 2 शावकों के साथ छायाचित्र कैमरा ट्रेम के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। दोनों बाघ शावक स्वस्थ नजर आ रहे हैं और वह लगभग 2-3 माह के प्रतीत हो रहे हैं जिसको देख पार्क प्रबंधन में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें - पन्ना टाइगर रिजर्व में इंडियन डेजर्ट कैट की मौजूदगी के मिले प्रमाण

पन्ना टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि पीटीआर में ही जन्मी बाघिन पी- 213 के छठ मे लीटर की दूसरी संतान युवा बाघिन पी- 213 (62) के द्वारा पहली बार दो शावकों को जन्म दिया है जिनका पहला छायाचित्र कैमरा ट्रेम के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि बाघ शावक की उम्र लगभग 2 से 3 माह की प्रतीत होती है तथा दोनों शावक स्वास्थ्य हैं।

वर्तमान समय में पन्ना टाइगर रिजर्व की बात करने दो यहां बाघों की संख्या 70 से अधिक बताई जा रही है और यहां आने वाले पर्यटकों को भी प्रतिदिन बाघों के दीदार हो रहे हैं। बीते 1 सप्ताह यहां पर्यटकों का तांता लगा हुआ है प्रतिदिन दोनों पालियो में हाउसफुल जा रहा है और बहुत से पर्यटक मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। मालूम हो कि पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटक के भ्रमण हेतु मुख्य दो द्वार हैं जिसमें मडला व हिनौता गेट है, इन दोनों द्वार से कुल पचासी पर्यटक वाहन जाने की अनुमति है।  वर्तमान समय में ऑनलाइन बुकिंग में फुल चल रही है।

यह भी पढ़ें - बोरवेल से पानी की जगह निकलने लगी आग की लपटें, 20 दिनों से नही बुझी आग, मचा हडकम्प

यह भी पढ़ें - हीरा नगरी पन्ना में तमिल फिल्म अहिंसा की शूटिंग

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1