बांदाः विद्युत विभाग की लापरवाही से बीए के छात्र की दर्दनाक मौत

बिजली विभाग की लापरवाही से ट्रांसफार्मर के तार खुले पड़े थे। जिसकी चपेट में आकर बीए के छात्र की जान चली गई..

बांदाः विद्युत विभाग की लापरवाही से बीए के छात्र की दर्दनाक मौत
ट्रांसफार्मर

बांदा, बिजली विभाग की लापरवाही से ट्रांसफार्मर के तार खुले पड़े थे। जिसकी चपेट में आकर बीए के छात्र की जान चली गई। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया।

घटना शुक्रवार को सवेरे बदौसा थाना क्षेत्र के गर्गपुर गांव में हुई। इसी गांव का निवासी देशराज (22) पुत्र प्रेम सागर शुक्रवार को सवेरे शौच के लिए खेतों की तरफ जा रहा था। जहां एक ट्रांसफार्मर लगा है और इसके तार खुले हुए पड़े हैं। जिसकी चपेट में आकर उसकी दर्दनाक मौत हो गई।
घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतक के बाबा उमाशंकर में बताया कि देशराज शौंच के लिए गया था। 

यह भी पढ़ें - साइबर अपराधों से बचने तथा गोपनीय जानकारी न देने के संबंध में किया गया जागरूक

सुबह जानकारी मिलने पर जब हम लोग मौके पर पहुंचे तो उसका शव ट्रांसफार्मर के समीप पड़ा था। जहां विभाग की लापरवाही के चलते तार खुले हुए पड़े थे। ट्रांसफार्मर के पास ही बारिश का पानी भरा हुआ था। संभवतः जब वहां से गुजर रहा था तभी पानी में करंट आ रहा था। जिसकी चपेट में आकर वह वहीं पर गिर पड़ा। आसपास किसी के न होने के कारण उनकी उसकी जान चली गई। 

मृतक बदौसा में कामता प्रसाद शास्त्री महाविद्यालय में बीए फाइनल का छात्र था। पढ़ाई के लिए कभी-कभी वह मजदूरी भी करता था। पिता किसान हैं और मजदूरी का भी काम करते हैं। इस घटना से परिवार को गहरा आघात लगा है। इस बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ग्रामीणों का आरोप है कि इस ट्रांसफॉर्मर से कई जानवर करंट का शिकार हो चुके हैं। कई बार लिखित तौर पर विद्युत विभाग को इस ट्रांसफॉर्मर के संबंध में शिकायती पत्र दे चुके हैं। फिर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। ग्रामीण बिजली ट्राँसफार्मर को इस जगह से हटाये जाने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - झांसी के बबीना टी-90 तोप की बैरल फटने से दो जवान शहीद

यह भी पढ़ें - साइबर अपराधों से बचने तथा गोपनीय जानकारी न देने के संबंध में किया गया जागरूक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0