न्यायालय के आदेश पर कोको कोला कंपनी के अधिकारी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

कोका कोला कंपनी की कोल्ड ड्रिंक पीने से एक युवक को उल्टियां होने लगी और वह बेहोश हो गया। बाद में बोतल...

न्यायालय के आदेश पर कोको कोला कंपनी के अधिकारी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

कोका कोला कंपनी की कोल्ड ड्रिंक पीने से एक युवक को उल्टियां होने लगी और वह बेहोश हो गया। बाद में बोतल में देखा तो उसमें छिपकली के मांस के टुकड़े थे। इस संबंध में पीड़ित युवक की तरफ से कंपनी को अवगत कराया गया। लेकिन कंपनी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे आहत पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय ने इस पर एक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। जिसके आधार पर शहर कोतवाली पुलिस ने फैजाबाद स्थित कोल्ड ड्रिंक कंपनी के मुख्य अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें - वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी सहित इन 6 रेलवे स्टेशनों के जल्द होगा कायाकल्प

इस बारे में पीड़ित युवक शहर कोतवाली अंतर्गत मर्दन नाका ढीमर मोहल्ला निवासी मनीष कश्यप ने बताया कि 9जून 2022 को उसने अपने दोस्तों अमित सिंह, संदीप चौरसिया, नासिर अहमद और राशिद अहमद के साथ मिलकर कालू कुआं मोहल्ले में स्थित बेकरी शॉप से कोल्ड ड्रिंक की 5 बोतलें खरीदी और इसके बाद मैंने और अमित सिंह ने कोल्ड ड्रिंक पीना शुरू किया। तभी मुझे उल्टियां होने लगी और कुछ देर में बेहोश हो गया। तभी मेरे अन्य दोस्तों ने बोतल में देखा तो उसमें मांस के टुकड़े नजर आए। इसी तरह तीन अन्य बोतलों में भी छिपकली के मांस के टुकड़े नजर आए। इसमें से एक बोतल जो सील पैक थी उसे रख लिया गया और उसी दिन कंपनी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके पूरे प्रकरण की जानकारी दी गई। साथ ही ईमेल के माध्यम से लिम्का कोल्ड ड्रिंक की फोटो ग्राफ के साथ शिकायत भेजी गई। 

यह भी पढ़ें - यूपी निकाय चुनाव पर हाई कोर्ट की लगी मुहर, चुनाव होगा पर, ओबीसी आरक्षण नहीं होगा लागू

इसके बाद भी कंपनी द्वारा किसी तरह का एक्शन नहीं लिया गया। जिससे मजबूरन मुझे न्यायालय की शरण में जाना पड़ा। इस पर कोर्ट ने फैजाबाद में स्थित कोको कोला कंपनी के अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पीड़ित युवक द्वारा न्यायालय में दी गई शिकायत में बताया है कि कोल्डड्रिंक में छिपकली के मांस के टुकड़े मिलने से जहां मुझे उल्टियां हुई और कई दिनों तक शारीरिक कष्ट झेलना पड़ा। वही मानसिक रूप से भी प्रताड़ित हुआ। जिसमें इलाज के दौरान काफी पैसा भी खर्च हुआ।

यह भी पढ़ें - कोरोना अलर्ट-यूपी के अस्पतालों में मॉक ड्रिल, उपमुख्यमंत्री ने तैयारियों को परखा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0