चित्रकूट : शादी से इंकार करने पर युवती ने की आत्महत्या, आरोपित-मां गिरफ्तार

रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती के साथ जिस युवक ने दुष्कर्म किया, दोनों के परिजनों ने समझौते के बाद उसकी शादी...

चित्रकूट : शादी से इंकार करने पर युवती ने की आत्महत्या, आरोपित-मां गिरफ्तार
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

चित्रकूट। रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती के साथ जिस युवक ने दुष्कर्म किया, दोनों के परिजनों ने समझौते के बाद उसकी शादी तय कर दी। शादी से इंकार करने से निराश युवती ने सुसाइड नोट लिखकर घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार को युवती के पिता की तहरीर पर आरोपी प्रधान, प्रधान की पत्नी व उसके पुत्र समेत 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़े : जालौन में चाचा ने दो साल की मासूम संग दुष्कर्म किया, आरोपित गिरफ्तार

मंगलवार की देर शाम को रैपुरा थाना क्षेत्र के भौंरी गांव की युवती ने घर में दुप्पटे से फांसी लगा ली। उसके परिजनों ने बताया कि घटना के समय वह सब दूसरे कमरे में थे और कुछ लोग बाहर थे। जैसे ही इसकी जानकारी हुई तो पुलिस सूचना देकर उसे फंदे से उतार अस्पताल ले गये। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े : मुख्तार मौत मामला : जेलर और डिप्टी जेलर सहित 14 कर्मियों से पूछें गए सवाल, दो चिकित्सकों को नोटिस जारी

सूचना पर पहुंची राजापुर सीओ निष्ठा उपाध्याय व थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने पंचनामा करवा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। तलाशी के दौरान घटनास्थल से पुलिस को युवती का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें उसने खुदकुशी के पीछे के कारण और मां से सबका ध्यान रखने के लिए कहा।

यह भी पढ़े : जालौन : जानवरों के बाड़े में किसान ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

मृतका के पिता के अनुसार गांव के प्रधान मुन्ना के पुत्र अखिल कुमार ने अक्टूबर 2023 में उसकी पुत्री के साथ खेत में दुष्कर्म किया था। इसकी जानकारी होने पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। परिजनों ने आपसी समझौते से दोनों की शादी तय कर दी थी, जो फरवरी 2024 में होनी थी। आरोप लगाया कि प्रधान व उसका पुत्र लगातार शादी को टाल मटोल रहे थे। दहेज की अतिरिक्त मांग किया जा रहा था। इससे परेशान होकर अदालत में एक वाद भी दायर किया है, जिसकी बुधवार को तारीख भी लगी है।

यह भी पढ़े : अब बुंदेलखंड में कठिया गेहूं के उत्पादक किसानों को मिलेगा बेहतर बाजार

इसी बात को लेकर मंगलवार की शाम को दोनों के परिजनों के बीच कहासुनी हो गई, जिस पर प्रधान व उसके पुत्र ने शादी करने से इंकार कर दिया। यह बात युवती को बेहद नागवार गुजरी और उसने कमरे में जाकर खुदकुशी कर ली है। इस मामले में चित्रकूट एसपी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि इस मामले में तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मुख्य आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है,शेष की जल्द गिरफ्तारी और साक्ष्य संकलन के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0