प्रमुख सचिव नियोजन रात मे अचानक पहुंचे कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर

प्रमुख सचिव नियोजन तथा कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, उप्र शासन/नोडल अधिकारी जनपद-बांदा आमोद कुमार द्वारा..

प्रमुख सचिव नियोजन रात मे अचानक पहुंचे कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर
प्रमुख सचिव नियोजन

प्रमुख सचिव नियोजन तथा कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, उप्र शासन/नोडल अधिकारी जनपद-बांदा आमोद कुमार द्वारा जनपद में करोना के संक्रमण के बचाव और रोकथाम के लिए स्थापित किए गए इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर, बांदा का औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण के समय तीसरी पाली कार्य कर रही थी। उल्लेखनीय है कि जनपद में स्थापित इंटीग्रेटेड कोविड-19 मांड और कंट्रोल सेंटर 24 घंटे कार्य करता है।

24 घंटे को तीन पालियों में बांटा गया है।   तीसरी पाली में हेल्प डेस्क से संबंधित कार्मिकों से प्रमुख सचिव द्वारा उनके पास आई फोनकॉल के संबंध में पूर्ण विवरण प्राप्त किया और हेल्पडेस्क ने उनका निस्तारण किस प्रकार किया इसकी गुणवत्ता के संबंध में जानकारी प्राप्त की गयी। उन्होंने हेल्प डेस्क के कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक आई हुई कॉल को अभिलेख में आवश्यक रूप से दर्ज करें और आईसीसीसी के प्रभारी अधिकारी के संज्ञान में निस्तारण को जरूर लाएं।

यह भी पढ़ें - बाढ से पहले बांदा में प्रशासन ने कमर कसी, बाढ चैकियों का होगा सत्यापन

प्रमुख सचिव द्वारा स्वयं दस समर्पित टेलीफोन में दो टेलीफोन पर अपने मोबाइल से फोन करके कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त की। कार्मिक से दूरभाष पर वार्ता करने के पश्चात प्रमुख सचिव महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि संदर्भित कॉल के संबंध में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाए।निरीक्षण के दौरान उपस्थित जिलाधिकारी द्वारा प्रमुख सचिव को अवगत कराया कि पूरे जनपद के समस्त 650 राजस्व गांव को लेकर एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है।

प्रमुख सचिव नियोजन

जिससे तत्काल ज्ञात किया जा सकता है कि किस विकासखंड के किस पंचायत के राजस्व गांव में कितने लोग संक्रमित हैं और उनका क्या-क्या विवरण है। प्रमुख सचिव द्वारा कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली पर संतोष व्यक्त किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी बांदा आनन्द कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी आईसीसीसी  हरिश्चन्द्र वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एन.डी.शर्मा, डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम के.के.पाण्डेय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी  एसके बघेल उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें - सांसद आरके सिंह पटेल व सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने बाजार में कराया सैनिटाइजेशन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0