ट्रेनों में चले चेकिंग अभियान से बेटिकट यात्रियों से वसूले गए 3.52 करोड़ रुपये

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन ने 01 से 31 अक्टूबर के बीच ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेनों में बिना टिकट..

ट्रेनों में चले चेकिंग अभियान से बेटिकट यात्रियों से वसूले गए 3.52 करोड़ रुपये
फाइल फोटो

लखनऊ,

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन ने 01 से 31 अक्टूबर के बीच ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेनों में बिना टिकट पकड़े गए 47,145 यात्रियों से तीन करोड़ बावन लाख दो हजार सात सौ ग्यारह रुपये वसूले गए हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे के सहायक वाणिज्य प्रबंधक सुरेश संखवार के नेतृत्व में लखनऊ मंडल की ट्रेनों में 01 से 31 अक्टूबर के बीच चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान गंदगी फैलाने वाले और बिना मास्क वाले करीब 1,142 लोगों से जुर्माने के रूप में 2,28,400 रुपये वसूले गए। इसके अलावा ट्रेनों में बिना टिकट पकड़े 47,145 यात्रियों से करीब तीन करोड़ बावन लाख दो हजार सात सौ ग्यारह रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए हैं।

यह भी पढ़ें - प्लेटफार्म पर मालगाड़ी खड़ी होने से मेन लाइन से ट्रेनों में चढ़ने उतरने को मजबूर यात्री

  • फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पर घरेलू उड़ानों में सफर करने पर हो सकती है कार्रवाई

कोरोना संक्रमण के चलते घरेलू उड़ान में यात्रा के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट की शर्त है। इन दिनों जांच में बड़ी संख्या में फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लगी मिली हैं। इसलिए देश की सबसे बड़ी घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो ने फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लगाने वालों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

इंडिगो एयरलाइंस ने जारी संदेश में कहा है कि निगेटिव आरटीपीसीआर की गलत रिपोर्ट या फर्जी कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र बनाना कानूनी रूप से अपराध है। इसलिए जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

दरअसल, बड़ी संख्या में ऐसे मामले सामने आने के बाद सिर्फ इंडिगो ही नहीं, बल्कि दूसरी विमानन कंपनियां भी सतर्क हो चुकी हैं। इंडिगो ने अपने यात्रियों से भी कहा है कि यदि जांच में कोविड निगेटिव रिपोर्ट फर्जी मिली तो यात्री को विमान से उतार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से सीतापुर के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन

यह भी पढ़ें - चारु आसोपा ने दिया बेटी को जन्म, सामने आई पहली तस्वीर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1