पापा! मत करो शादी, और हमारा मकान क्यों बेच रहे हो?

ये गुहार है उन बच्चों की जिनके पापा ने पहली पत्नी से तलाक पाने का मन बना लिया है और दूसरी शादी करने जा रहे हैं। शहर के चर्चित डाॅ. भुवनेन्द्र चौरसिया के बच्चे इस समय अपने पापा से गुहार लगा रहे हैं कि...

पापा! मत करो शादी, और हमारा मकान क्यों बेच रहे हो?

‘पापा! हमने क्या बिगाड़ा है, क्यों कर रहे हैं आप दूसरी शादी, मत कीजिये’। डाॅ. भुवनेन्द्र चौरसिया की पत्नी आशा देवी भी परेशान हैं कि उम्र के इस पड़ाव में जब पति-पत्नी को एक दूसरे का सहारा होता है, तब पति अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़कर दूसरी शादी करने की सोचे तो एक परिवार के लिए यह एक दुरूह स्थिति बन जाती है।

यह भी पढ़ें : पुलस्त तिवारी का एनकाउंटर फर्जी, मानवाधिकार आयोग को शिकायत

दरअसल पूरा मामला इस प्रकार है कि शहर के रामलीला रोड में रहने वाले डाॅ. भुवनेन्द्र चौरसिया की क्लीनिक महेश्वरी देवी मन्दिर के नीचे है। वर्षों से वह अपनी प्रैक्टिस वहीं करते आ रहे हैं। उनकी पत्नी आशा चौरसिया ने डीएम सहित तमाम अधिकारियों को दिये गये अपने प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया है कि उनके पति द्वारा उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्हें ही नहीं बल्कि उनके साथ रह रहे उनके बेटे पवन को भी जो दिल्ली के जेएनयू में शोध छात्र है, पर लाॅकडाउन के चलते फिलहाल बाँदा में रह रहा है, को भी लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : धर्म के नाम पर महिलाओं व युवतियों का दैहिक शोषण करता था बाबा

आशा चौरसिया कहती हैं कि उनके पति ने उन्हें तलाक के कागजात भी भेजे हैं। वो इस उम्र में दूसरी शादी भी करना चाहते हैं। उनकी दो पुत्रियों की शादी हो चुकी है, तथा बेटा अभी पीएचडी कर रहा है, और उन्हें 62 वर्ष की उम्र में शादी करने की सूझ रही है। आशा चौरसिया काफी डरी हुई हैं। तथा अपनी जानमाल की सुरक्षा के लिए गुहार भी लगा रही हैं। वो बताती हैं कि कुछ दिन पहले 23 मई को इसी बात पर आजिज आकर जब उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी तब उनके पति ने सुलहनामा लिखकर दिया था कि आगे से ऐसा नहीं करेंगे। पर अब फिर से वही प्रताड़ता का दौर शुरू है।

डाॅ. चौरसिया के पुत्र पवन बताते हैं कि उनके पिता काफी समय से उन लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं। यहां तक कि मुहल्ले वालों से भी लड़ते झगड़ते रहते हैं। अब जब से उन्हें यह पता चला कि उनके बाबा यानि डाॅ. चौरसिया के पिता स्व. मूलचन्द्र चौरसिया ने मरने के पहले अपनी सारी जायदाद अपने पोते यानि पवन के नाम कर दी है तो वो स्वयं अब अपना आवास विकास वाला मकान बेंचने पर आमादा हैं।

यह भी पढ़ें : पति ने पत्नी को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला

इस पर आशा बताती हैं कि मकान पर उनका भी बराबर का हक है पर उनके पति चोरी छिपे उसे बेचने की योजना बना रहे हैं, वो उन लोगों से पीछा छुड़ाकर दूसरी शादी करना चाहते हैं।

डाॅ. भुवनेन्द्र चौरसिया की पत्नी और बेटा दोनों पुलिस और अधिकारियों के चक्कर लगा-लगाकर थक गये हैं। उनका कहना है कि इतनी दरख्वास्त देने पर भी उन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही। इसी बात का फायदा उठाकर धीरे से उनके पति आवास विकास कालोनी वाला मकान बेच देंगे। जबकि अभी वो लोग उसी मकान में रह रहे हैं। उन्हें उनके घर से बेघर करने की तैयारी है। वो लोग बाँदा के लोगों से अपील कर रहे हैं कि उनकी बगैर मर्जी के इस मकान को न खरीदा जाये।

यह भी पढ़ें : 6० वर्षीय बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार से काटकर हत्या

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0