किसान के बेटे की मेहनत रंग लाई सुनील सिंह का पीसीएस-2021 में हुआ चयन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज द्वारा घोषित यूपीपीसीएस-2021 के अंतिम परिणाम..

किसान के बेटे की मेहनत रंग लाई सुनील सिंह का पीसीएस-2021 में हुआ चयन
सुनील सिंह

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज द्वारा घोषित यूपीपीसीएस-2021 के अंतिम परिणाम में बबेरू विधानसभा के बिसंडा ब्लॉक के ग्राम कैरी के किसान सोहनलाल पटेल के सुपुत्र सुनील कुमार पटेल का चयन उत्तर प्रदेश सामान्य शिक्षा संवर्ग,माध्यमिक के अंतर्गत प्रिंसिपल, राजकीय इंटर कॉलेज के पद पर हुआ है। 

यह भी पढ़ें - बांदा के वेद प्रकाश सिंह का नायब तहसीलदार के पद पर चयन

जिससे पूरे कैरी गांव सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। सुनील कुमार पटेल कठिन परिस्थितियो के होने के बावजूद सदैव शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल रहे। वर्तमान में वे केंद्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली में प्रवक्ता इतिहास के पद पर कार्यरत हैं।

सुनील की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर बिसंडा से हुई है। ईसीसी, प्रयागराज से स्नातक के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएड एवं एम फिल किया। इतिहास विषय में यूजीसी से जेआरएफ प्राप्त हैं। 

उन्होंने अपनी सफलता में मां सरस्वती की अनुकंपा, अपने माता - पिता और बड़े भाई जगरूप सिंह के मार्गदर्शन,परिवार के बड़ों के आशीर्वाद,पत्नी पूजा सिंह एवं छोटे भाईयों के सहयोग,सगे संबंधियों,मित्रों और केंद्रीय विद्यालय के अपने छात्रों एवं शिक्षक साथियों के प्रोत्साहन एवं बेटियों के भाग्य को अहम योगदान बताया है। उनकी सफलता पर गांव व क्षेत्र वालों ने खुशी जाहिर की हैं। उन्होंने क्षेत्र के सभी शिक्षार्थियों को सफलता का एकमात्र मंत्र मेहनत बताया है।

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 25 नवंबर को मध्यप्रदेश आएगी, कांग्रेस तैयारियों में जुटी

यह भी पढ़ें - गरिमा ने बढाया झांसी का गौरव ,पहले ही प्रयास में बनी एसडीएम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0