इस ट्रेन ने पहली बार यूपी और एमपी के बुन्देलखण्ड को सीधे अहमदाबाद जोड़ा है, देखिये यहाँ

बरौनी से सीधे अहमदाबाद गुजरात की ओर जाने वाली बरौनी एक्सप्रेस को आज बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया..

इस ट्रेन ने पहली बार यूपी और एमपी के बुन्देलखण्ड को सीधे अहमदाबाद जोड़ा है, देखिये यहाँ
बरौनी अहमदाबाद एक्सप्रेस

बरौनी से सीधे अहमदाबाद गुजरात की ओर जाने वाली बरौनी एक्सप्रेस को आज बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगो ने ट्रेन चालक को फूल मालाओं से लादकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें - बरौनी अहमदाबाद एक्सप्रेस अब बुन्देलखण्ड के बाँदा चित्रकूट महोबा से होकर गुजरेगी

गुरुवार को निर्धारित समय से लगभग एक घंटा विलंब से ट्रेन बांदा रेलवे स्टेशन पहुंची।जहां लोगों ने गर्मजोशी से ट्रेन चालक का स्वागत किया व ट्रेन के इंजन को फूल माला पहनाए गए।

इस दौरान सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि पहले की सरकारें घोषणाएं करती थी लेकिन ट्रेन नहीं चलती थी पहले अगर बिहार का रेल मंत्री है तो बिहार के लिए ट्रेन चलती थी और अगर पश्चिम बंगाल का कोई रेल मंत्री है तो पश्चिम बंगाल के लिए ट्रेन चलती थी शेष भारत में मात्र घोषणाएं होती थी। उन्होंने कहा कि यह पहली ट्रेन है जो बुंदेलखंड के लोगों को अहमदाबाद गुजरात से जोड़ेगी।

यह भी पढ़ें - युद्ध स्तर पर हो रहा है बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य, देखिये एक झलक

इस ट्रेन के चलने से सूरत अहमदाबाद जाने वाले श्रमिकों की राह आसान होगी। इतना ही नहीं पर्यटन की दृष्टि से भी यह ट्रेन उपयोगी है।

यह ट्रेन जहां इलाहाबाद प्रयागराज चित्रकूट बांदा महोबा खजुराहो और ललितपुर से गुजरेगी वही अहमदाबाद में स्थापित दुनिया की सबसे बड़ी सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के भी दर्शन करने के अवसर प्राप्त होगे। उन्होंने इस ट्रेन के संचालन के लिए केन्द्र सरकार को बधाई दी, यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी।

यह भी पढ़ें - डिफेंस कॉरिडोर- 4 जिलों में 1346 हेक्टेयर भूमि पर काम शुरू

रेल मंत्रालय द्वारा जारी समय सारणी के मुताबिक अहमदाबाद से रात 12.25 पर ट्रेन शुरु होगी। जो शाम 5.50 पर भोपाल, रात 11.50 पर टीकमगढ़ और रात 12 बजकर 12 मिनट पर छतरपुर और रात 1.20 बजे खजुराहो पहुंचेगी।

रात 2.40 पर ट्रेन महोबा पहुंचकर बांदा 3.45और मानिकपुर, प्रयागराज होते हुए मुजफ्फरपुर और फिर शाम 6.40 पर बरौनी पहुंचेगी।इसी तरह बरौनी से शाम 7.30 बजे चलकर मुजफ्फरपुर, प्रयागराज, मानिकपुर होते हुए बांदा 10.43 बजे और 11.43 पर महोबा, 12.53 पर खजुराहो, रात 3.41 पर टीकमगढ़ होते हुए रात 8.30 पर हबीबगंज भोपाल और अगले दिन 12.40 पर अहमदाबाद पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे बनते ही चित्रकूट से दिल्ली मा़त्र 5 घंटे में पहुंच जायेंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0