हमीरपुर में पांच हजार बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

हमीरपुर जिले में अब पांच हजार बेरोजगार युवक और युवतियों को नौकरी दिलाए जाने की तैयारी..

हमीरपुर में पांच हजार बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

  • 35 कम्पनियां जाॅब देने के लिए लेगी इन्टरव्यू

हमीरपुर जिले में अब पांच हजार बेरोजगार युवक और युवतियों को नौकरी दिलाए जाने की तैयारी जिला सेवायोजन डिपार्टमेंट ने कर ली है। इसके लिए शनिवार को यहां राजकीय महाविद्यालय में बड़े स्तर पर आयोजित होने वाले रोजगार मेले में 35 कम्पनियों को बुलवाया गया है।

यह भी पढ़ें - देवर ने की दुष्कर्म की कोशिश, विरोध करने पर ससुरालियों ने ली बहू की जान

हमीरपुर जनपद में नौकरी के लिए अभी तक 27 हजार से अधिक युवक और युवतियों ने जिला सेवायोजन विभाग में रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें अभी तक बीस फीसदी लोगों को नौकरी नहीं मिल सकी। डिपार्टमेंट के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले छह सालों के अंदर साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों को ही विभिन्न कम्पनियों में जाॅब मिला है। जबकि हजारों की तादाद में युवक आज भी नौकरी के लिए धक्के खा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - बिहार अपहृत युवक झांसी में बरामद, उरई के स्कूल प्रधानाचार्य और प्रबंधक समेत तीन गिरफ्तार

हमीरपुर शहर के अलावा राठ, मौदहा, कुरारा, मुस्करा, सुमेरपुर व सरीला कस्बे में ही बड़ी संख्या में लोग नौकरी न मिलने के कारण आटो रिक्शा चला रहे हैं। जबकि अन्य तमाम युवक दो जून की रोटी के चक्कर में अन्य धंधे कर रहे हैं। वहीं तमाम लोग ठेले में सब्जी बेचने को मजबूर हैं। पिछले छह सालों के अंदर सर्वाधिक नौकरी वर्ष 2019-20 में लोगों को मिली हैं जबकि इस साल अभी तक साढ़े छह सौ से अधिक लोगों को विभिन्न कम्पनियों में जाॅब मिला है। इस बार जिला सेवायोजन ने हमीरपुर और आसपास के जिलों के पांच हजार से अधिक लोगों को जाॅब दिलाने की तैयारी में है।

  • 35 कम्पनियां रोजगार मेले में लेगी इन्टरव्यू

जिला सेवायोजन अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि 29 अक्टूबर को राजकीय महाविद्यालय कुछेछा में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें हिन्दुस्तान यूनिलीवर फैक्ट्री, रिमझिम इस्पात फैक्ट्री, अमित पैकेजिंग, टेक महिन्द्रा, सांई इंटरप्राइजेज, सिनर्जी कंसलटेंट, डीआरएस होम केयर, पुखराज विधु हेल्थ केयर व जेके सीमेंट सहित 35 कम्पनियों के प्रतिनिधियों यहां मेले में आएंगे।

  • 40 साल की उम्र वालों को भी मिलेगा जाॅब

जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि कौशल विकास मिशन व आईटीआई समेत तीन डिपार्टमेंट की ओर से यह रोजगार मेला आयोजित होगा जिसमें 18 से 40 साल की उम्र के लोग जाॅब के लिए प्रतिभाग कर सकते है। बताया कि दसवीं व बारहवीं पास के अलावा, स्नातक, परास्नातक, आईटीआई, बीटेक, व कम्प्यूटर में दक्षता रखने वाले युवक और युवतियों को कम्पनियां में नौकरी करने के लिए मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के पर्यटन विकास को नई उड़ान देगा यह एयरपोर्ट, योगी सरकार जल्द शुरू करेगी विमानों की सेवा

यह भी पढ़ें - नहर की जमीन पर कब्जा करने वालों को दी गई नोटिस, 2 दिन में कब्जा न हटाने पर चलेगा बुलडोजर

हिस

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1